Thursday, February 9, 2023
spot_img

नैनीताल में चोरों के हौंसले बुलंद! अब तहसील परिसर से उड़ाई महत्वपूर्ण दस्तावेजों की फाइल

नैनीताल शहर में चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं की अब चोरों ने तहसील परिसर के रिकॉर्ड रूम में धावा बोलकर एक महत्वपूर्ण दस्तावेजों की फाइल चुरा ली। शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नैनीताल तहसील के चौकीदार महेश चंद्र ने गुरुवार को थाने में तहरीर देते हुए बताया है कि बुधवार की देर रात रात उसे तहसील परिसर में किसी की आहट सुनाई दी, जिसके बाद उसने उसने रिकॉर्ड रूम के पास जाकर खिड़की से अंदर देखा तो उसे कमरे के अंदर कोई घूमता दिखा। इसके बाद उसने तहसील के अन्य कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। कर्मचारियों के पहुंचने पर जब रिकॉर्ड रूम का दरवाजा खोलकर देखा तो अंदर आलमारी खुली हुई थी। वहीं कार्यालय के पीछे का दरवाजा भी टूटा हुआ मिला।

जिसके बाद अलमारी में रखे दस्तावेजों को चैक किया गया तो अलमारी से तहसील का आर-6 रजिस्टर गायब मिला। तहसीलदार नवाजिश खलिक ने बताया कि चोरी हुए रजिस्टर में महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, जिसमें जमीनों के दाखिल खारिज एवं राजस्व अभिलेखों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज थी। बताया की तल्लीताल थाने में तहरीर दी गई है। वहीं, तल्लीताल थानाध्यक्ष रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं, मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे