Saturday, May 25, 2024
spot_img

बेतालघाट : गौवंश संरक्षण के लिए ऑपरेशन कामधेनु के तहत पुलिस द्वारा करवाया गया 58 गौवंश का रजिस्ट्रेशन

बेतालघाट /नैनीताल :::- उत्तराखंड पुलिस द्वारा संपूर्ण प्रदेश में गौवंश के संरक्षण और पुनर्वास के लिए संपूर्ण प्रदेश में ऑपरेशन कामधेनु चलाया जा रहा है।

ऑपरेशन कामधेनु को सफल बनाने के लिए जनपद स्तर पर पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल द्वारा अधीनस्थ पुलिस अधिकारी,कर्मचारी गणों को निर्देशित किया गया है। नैनीताल पुलिस द्वारा आवारा पशुओं को पशुपालन विभाग के माध्यम से गौ सेवा सदन एवं गौशालाओं में भेजा जा रहा है। इसके अलावा स्थानीय पुलिस प्रत्येक घर-घर जाकर पालतू मवेशियों का डाटा संकलन कर पशुपालन विभाग के माध्यम से उनका रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं और पालतु मवेशियों को आवारा छोड़ने पर संबंधित मालिकों पर भी कार्यवाही की जा रही है।

ऑपरेशन कामधेनु को सफल बनाने के उद्देश्य से डॉ. जगदीश चंद्र, एसपी क्राइम,ट्रैफिक नैनीताल के पर्यवेक्षण में मनोज नयाल, थानाध्यक्ष बेतालघाट के कुशल नेतृत्व में थाना पुलिस एवम् पशुपालन विभाग के डॉ हरजीत सिंह, पशु चिकित्साधिकारी व टीम द्वारा आब तक 58 गौवंश का रजिस्ट्रेशन करवाकर टैगिंग की गई है। जिससे आवारा पशुओं के कारण बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जाय तथा मवेशियों को संरक्षण मिल सके।

पुलिस टीम में
1. मनोज नयाल, थानाध्यक्ष बेतालघाट।
2. डॉ. हरजीत सिंह, पशुपालन विभाग।
3. उप निरीक्षक गौरव जोशी।
4. कानि. दीपक सामंत।
5. कानि. रामकृपाल।



Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे