Thursday, February 9, 2023
spot_img

मसूरीः कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर को हटाने की मांग! गुस्साए लोगों ने सेंटर के बाहर जाम लगाया, दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतार

देहरादून। मसूरी आईटीआई बिल्डिंग के पास नगर पालिका द्वारा कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर पर कूड़े का अंबार लग गया है जिसको लेकर आईटीआई बिल्डिंग में रह रहे 40 से 50 परिवार के करीब 200 से 300 लोग भारी परेशानियों से गुजर रहे हैं। बदबू और गंदगी से लोगों का हाल बेहाल है। क्षेत्र में गंदगी और बदबू को लेकर आईडीएच बिल्डिंग में रहे रहे लोगो ने कूडा कलेक्टिंग सेंटर के बाहर मुख्य सडक पर धरना प्रर्दशन कर जाम लगा दिया, जिससे सडकों के दोनों ओर वाहनों को कतार लग गई। आईडीएच बिल्डिंग मे रहने वालें लोगो द्वारा पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। वह एक सप्ताह के भीतर कूडे कलेक्टिंग सेंटर में लगे कूड़े के अंबार को हटाने की मांग की है वह मांग न पूरी होने पर पालिका प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन के साथ मुख्य सड़क पर जाम लगाने की चेतावनी दी है। मुख्य सड़क पर आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के जाम लगने की सूचना पर मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह और पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आभास सिंह मौके पर पहुंचे और बडी मुश्किलों लोगों को समझाकर जाम को खुलवाया गया। आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने कहा कि उनके धरों के सामने जमा कूडे के कारण कई लोगों गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गए हैं वहीं गंदगी और बदबू से छोटे-छोटे बच्चे बीमार हो रहे हैं परंतु आईडीएम में रहने वाले परिवारों की ओर नगरपालिका ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों का कहना है कि कई बार आईडीएच के पास नगर पालिका द्वारा डाले जा रहे कूड़े को हटाने की मांग की गई है, परंतु कोई सुनने को तैयार नहीं है। वहीं पिछले 1 महीने से आईडीएच के पास कूड़े का अंबार लग गया है जिससे कई किलोमीटर तक बदबू से लोगों का हाल बेहाल है। धनोल्टी, टिहरी, उत्तरकाशी से आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार उनके द्वारा एसडीएम मसूरी, जिलाधिकारी से शिकायत की गई है परंतु दुर्भाग्यवश गरीबों की कोई नहीं सुन रहा है, जिससे लोगो में प्रशासन के खिलाफ भी भारी आक्रोश है।
स्वास्थ्य अधिकारी आभास सिंह ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सोनीपत की एक कंपनी से कूड़ा उठाने को लेकर अनुबंध किया गया है और रोज करीब 3 ट्रकों के माध्यम से कूडे को हटाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कंपनी से मांग की है कि ज्यादा से ज्यादा ट्रक लगाकर कूड़े को ले जाने का काम करें जिससे कि क्षेत्र में कूड़े को कम किया जा सके। वह जल्द कूडे कलेक्टिग सेंटर के पास मिथेन प्लांट लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कूड़े कलेक्टिंग सेंटर को हटाने का लेकर उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है ऐसे में इसको लेकर नगर पालिका अध्यक्ष और बोर्ड को ही कार्रवाई करनी होगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे