Thursday, February 9, 2023
spot_img

अल्मोड़ा : रॉक लिजर्ड एडवेंचर की ओर से 5 सदस्यों का दल ट्रेलपास के साहसिक अभियान के लिए रवाना

अल्मोड़ा ::- जनपद के रॉक लिजर्ड एडवेंचर की ओर से 5 सदस्यीय दल ट्रेल पास के साहसिक अभियान के लिए रवाना हुआ। दल के सदस्य चेतना लटवाल, विनोद भट्ट और नितिन ने बताया कि मार्ग में पड़ने वाले उच्च हिमालय क्षेत्रो की सफाई के अतिरिक्त जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य भी इस अभियान के अन्तर्गत किया जाएगा। अल्मोड़ा जनपद से ट्रेल पास अभियान में जाने वाला यह पहला दल है।

इस साहसिक दल को दल को बिट्टू कर्नाटक पूर्व दर्जा मंत्री उत्तराखंड सरकार द्वारा अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि उत्तराखंड की बालिकाएं हर क्षेत्र में अपने परचम लहरा रही है। साहसिक खेलों के साथ-साथ अन्य खेलों में भी अपनी बुलंदिया के झंडे गाड़ रहीं है। कहा कि बेटी बचाओ बेटी बचाओ का नारा अब बेटी खिलाओ की ओर भी सार्थक हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी चेतना लटवाल जिस प्रकार से इस दल का नेतृत्व कर रही हैं तो आने वाले समय में वह अपने अनुभवी साथियों के साथ और उनके मार्गदर्शन में इस क्षेत्र में और बेहतर कार्य करेंगी और भविष्य में विश्व की सर्वोच्च चोटी एवरेस्ट पर फतह करने का काम करेगी‌।

उन्होंने समस्त अभियान में जुड़े हुए सदस्यों को हार्दिक अभिनंदन शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि सभी साथी इस अभियान में सफल होकर सकुशल अल्मोड़ा पहुंचकर भविष्य में साहसिक खेलों के क्षेत्र में राज्य व देश के गौरव को आगे बढ़ाने का काम करें। इस अवसर पर कर्नाटक ने टीम के सदस्यों के हाथों में झंडा दे कर उन्हें विदा किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से चेतना लटवाल, विनोद चन्द्र भट्ट, नितिन कनौजिया, सचिन पांडे, प्रकाश भट्ट, धीरज सतवाल, लक्ष्मण गोस्वामी, हितेश पांडे, भास्कर गोस्वामी, हरीश बिष्ट, हेम जोशी, रश्मि कांडपाल, देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक सहित अनेकों खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे