Monday, February 6, 2023
spot_img

नैनीताल : कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को शौंपा ज्ञापन

नैनीताल ::- कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा के शिष्टमंडल ने महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से नैनीताल राजभवन में शिष्टाचार भेट की।
कूटा ने कोश्यारी को शॉल उड़ाकर, पुष्पगुच्छ भेंट कर माला पहना कर अभिनंदन किया तथा कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों की समस्याओं से अवगत कराया तथा उसके निवारण के लिए निवेदन किया।
कूटा ने ज्ञापन देकर कहा कि कि कुमाऊं विश्वविद्यालय सहित उत्तराखंड के महविद्यालयों में कार्यरत संविदा तथा अतिथि प्राध्यापकों को 35000वेतन दिया जा रहा है। जबकि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा 50,000निर्धारित किया है। कूटा ने इन प्राध्यापकों को यूजीसी द्वारा निर्धारित मानदेय देनें के लिए राज्य सरकार को निर्देशित करने के लिए निवेदन किया। कुमाऊं विश्वविद्यालय के दोनों परिसर में कार्यरत संविदा तथा अतिथि प्राध्यापक लंबे समय से कार्यरत हैं। कूटा ने निवेदन किया कि ऐसे प्राध्यापकों को जिन्हें 5 वर्ष हो गए है को नियमित अथवा तदर्थ करने के लिए निर्देशित करने की कृपा करें। कुमाऊं विश्व विद्यालय का नया परिसर बनाने तथा शिक्षको की अन्य समस्याओं से अवगत कराया। कूटा के शिष्टमंडल में अध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी, कोषाध्यक्ष डॉ.विजय कुमार, डॉ.बिजेंद्र लाल तथा संयुक्त सचिव डॉ.प्रदीप कुमार शामिल रहे ।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे