Tuesday, January 31, 2023
spot_img

हल्द्वानी– अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की सुनी राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत , पेयजल व पेंशन से जुड़ी समस्याएं

हल्द्वानी। अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आम जनता की जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, पेयजल, अतिक्रमण, पेंशन, आदि से सम्बन्धित 43 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए।
ग्राम प्रधान संगठन ओखलकाण्डा ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत बडौ़न के लूगड में लगभग 80-90 है0 भूमि है जिसमें लगभग 150 से अधिक परिवार रहते है जिसमें विगत वर्षाे से अत्याधिक भू-कटाव कराली नदी हो रहा है। इस वर्ष भी नदी के पानी का बहाव गांव की ओर लागतार बढ़ रहा है जिसके संबंध में अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर दिये। ग्राम प्रधान रतनपुर बैलपड़ाव निवासी ने अवगत कराया कि उनके क्षेत्र में करकट नाला बहता है तथा इस नाले से कई जगह पर भूमि का कटाव हो रहा है बरसात में भारी मात्रा में पानी आने से गांव के किनारे बहता है। नाले में मलवा भर जाने के कारण इसका पानी गांवो की तरफ आता है। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।
राज्य आंदोलनकारी नन्दन सिंह बिष्ट, शीशमहल निवासी ने अवगत कराया किउनकी विगत वर्ष माह जून 2021 से दिसम्बर 2021 तक राज्य आंदोलनकारी पेंशन का भुगतान नही हुआ है।
हल्दूचौड़ निवासी पूरन चन्द्र सुनाल ने अवगत कराया कि वे 20 बीघा भूमिधरी है, जिसको वे मरने के उपरान्त अपने देह(शरीर) को मेडिकल कॉलेज को दान में देना चाहते है तथा डेढ़ बीघा जमीन अस्पताल को, आधी बीघा जमीन पुलिस चौकी को व आधी बीघा जमीन अनाथालय को दान देना चाहते है। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
गांधीनगर वार्ड 27 की मरियम ने अपनी गरीब महिला व दयनीय आर्थिक स्थिति से अवगत कराते हुये नगर निगम हल्द्वानी में सफाई नायक के पद पर नियुक्ति करने की मांग गई जिसके सम्बंध में अपर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम कन्दला थारी, रामनगर निवासी बलजीत सिंह ने अवगत कराया कि जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी में शिक्षकों की कमी होने के कारण छात्रा-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षाधिकारी को यथा स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये।
जनता दरबार में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकरी मनीष कुमार तथा सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे