Monday, February 6, 2023
spot_img

बारिश का कहर- अल्मोड़ा में मकान की दीवार क्षतिग्रस्त होने से 1 लड़की घायल, हल्द्वानी में गौलापार को जोड़ने वाला पुल किनारे से टूटा…

उत्तराखंड में आफत की बारिश के बाद अब कई स्थानों से भूषण की घटनाएं सामने आ रही है, वहीं नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों का जल स्तर बढ़ने से निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए खतरा उत्पन्न हो गया है। कुमाऊं में हो रही लगातार बारिश से गौलापार को जोड़ने वाला मुख्य पुल एक किनारे से टूट गया है, जिससे यहां आवाजाही पूरी तरह बाधित हो गई है।

हल्द्वानी गौलापार को जोड़ने वाला पुल किनारे से टूटा हुआ..

वहीं अल्मोड़ा में भी बारिश के चलते एक मकान की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे मलवे के चपेट में एक लड़की आ गई एसडीआरएफ की मदद से लड़की का रेस्क्यू कर उपचार हेतु अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

अल्मोड़ा में मकान की दीवार क्षतिग्रस्त होने से मलबे में दबी लड़की का रेस्क्यू करती एसडीआरएफ

आज दिनांक 19अक्टूबर, 2021को प्रातःकाल लगभग पौने पांच बजे SDRF टीम को सूचना मिली कि हीरा डूंगी अल्मोड़ा में एक मकान ध्वस्त हो गया है जिसमें एक लड़की फंसी हुई है। रेस्क्यू कलिये SDRF टीम की आवश्यकता है।
उक्त सूचना मिलते ही निरीक्षक गजेंद्र परवाल के हमराह टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

रेस्क्यू टीम को घटना स्थल पर पहुंचने पर ज्ञात हुआ कि उक्त लडकी अरुना(गुनगुन) पुत्री स्व. त्रिलोक सिंह उम्र 14 वर्ष निवासी हीरा डूंगी अल्मोड़ा जो कि मकान के नीचे मलवे मे दब गई थी। रेस्क्यू टीम द्वारा उक्त लडकी को मलवे से घायल अवस्था मे बाहर निकाला गया और टीम द्वारा 108 के माध्यम से उपचार कलिये तुरन्त अस्पताल भेजा गया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे