Tuesday, January 31, 2023
spot_img

खुद को सेना का अधिकारी बताने वाला सेना का भगौड़ा जवान चढ़ा एसटीएफ के हत्थे, पासिंग आउट परेड में होना चाहता था शामिल

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थिति इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड (IMA POP) के दौरान सुरक्षा में सेंधमारी के प्रयास के मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया.आज यानी 11 जून को STF टीम (Uttarakhand STF) देहरादून और आर्मी इंटेलीजेंस (Indian Army Intelligence) की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में आईएमए देहरादून के नजदीक से एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में देखने के बाद पकड़ा और पूछताछ के लिए गोपनीय स्थान पर ले गए. उपरोक्त व्यक्ति भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी की फर्जी वर्दी धारण किए हुए था और आईएमए के पास पासिंग आउट परेड के समय देखा गया. उपरोक्त व्यक्ति पूर्व में 1/3 गोरखा रेजीमेंट में नियुक्त था और वर्ष 2017 में सेना द्वारा इसे भगौड़ा घोषित कर दिया था.

गिरफ्तार अभियुक्त जयनाथ शर्मा पुत्र उदयराज शर्मा उत्तर प्रदेश के जिला महाराजगंज के ग्राम अड़बढ़ाहा देवीपुर का रहने वाला है. वह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पूर्व में पोस्टेड था और इसके बाद वर्ष 2016 में नौकरी पर वापस न आने पर इसे आर्मी द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया था. इस दौरान इसके द्वारा घर और अपने आसपास रहने वालो को बताया कि वो आईएमए में आफिसर की ट्रेंनिग कर रहा है और इसके द्वारा कई लोगों को अपने आप को सेना का आफिसर बताकर सेना में भर्ती के नाम के रुपए लिए गए है.

कई आर्मी यूनिट में फर्जी कॉर्ड के जरिए घूमा

वर्तमान में उसने देहरादून में किराए का कमरा लिया हुआ था. उपरोक्त भगोड़ा कुछ वर्षो में कुछ आर्मी यूनिट में अपने फर्जी कार्ड के द्वारा घूम चुका है जिसमें वाराणसी यूनिट की पुष्टि अभी तक हो पाई है. क्योंकि आज आईएमए की महत्वपूर्ण पासिंग आउट परेड थी और किसी प्रकार का व्याधान न हो इसलिए समस्त ऑपरेशन को गोपनीय रखा गया था. अभी तक की प्रारंभिक संयुक्त इंटेरोगेशन में कोई राष्ट्र विरोधी बात प्रकाश में नहीं आई है, जो जानकारी मिली उसपर टीम आगे कार्यवाही और सत्यापन करेगी. संदिग्ध व्यक्ति के विरुद्ध थाने में विधिक कार्यवाही और मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है.

बरामदगी-

पैरा लेफ्टिनेंट आफिसर की सेना की वर्दी (लुधियाना से सिलवाई हुई)
पहचान पत्र
दो पहिया वाहन
फर्जी अधिकारी की मोहरे आदि

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे