Thursday, February 2, 2023
spot_img

अल्मोड़ा- बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा व नागरिक चिकित्सालय रानीखेत को मिले 1000 एवं 500 एलपीएम ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, पीएम मोदी ने किया वर्चुअली लोकार्पण…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एम्स ऋषिकेश से देश के विभिन्न राज्यों के पीएम केयर्स से बने 35 ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया। जिसमें पीएम केयर्स से बने जनपद अल्मोड़ा के बेस चिकित्सालय में 1000 एलपीएम एवं नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में 500 एलपीएम के ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट शामिल हैं। इसके अलावा बेस चिकित्सालय में ही राज्य सरकार के फण्ड से 1000 X 2 एलपीएम का भी शुभारम्भ किया गया।

वर्चुअल लोकार्पण के अवसर पर बेस चिकित्सालय में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने फीता काटकर ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों को जनता को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन ऑक्सीजन प्लान्टों के निर्मित हो जाने से मेडिकल कालेज को ऑक्सीजन सप्लाई भरपूर मात्रा में मिल पायेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुए पीएम केयर फण्ड के तहत दिये गये ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों हेतु उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की लड़ाई में ऑक्सीजन की महत्वपूर्ण भूमिका है जिसके मद्देनजर आज ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों की स्थापना बेस एवं नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में हुई है।

उन्होंने कहा कि जब देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी थी तथा ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट नहीं थे जिससे कोरोना काल में मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे समय में प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश में प्रत्येक चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट लगने शुरू हो गये। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इसके रख-रखाव सही ढ़ंग रखने के निर्देश दिये।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे