Monday, May 20, 2024
spot_img

अल्मोड़ा : डायट अल्मोड़ा में आयोजित बालिका पंचायत कार्यक्रम का हुआ समापन, बाल झांकियों द्वारा दी गई रंगारंग प्रस्तुतियां

अल्मोड़ा::- डायट अल्मोड़ा में आयोजित बालिका पंचायत कार्यक्रम के दूसरे दिन बाल झांकियों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गईं। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मांगलिक गीत गायन के दौरान राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि लोक नृत्य में राजकीय इंटर कॉलेज उत्तमसाणी और राजकीय इंटर कॉलेज छीपा की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस दौरान कविता वाचन में राजकीय इंटर कॉलेज द्वारा हाट की होस्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त कर सबका मन मोह लिया। ऐपण प्रतियोगिता में राजकीय इंटर कॉलेज रोलिंग स्टेट द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया। लोक याद लोक वाद्य यंत्र में जीजीआईसी बाड़ेछीना की मेजबानी में पारंपरिक वाद्य यंत्र हुड़का बजाकर पहला स्थान पाया गया। प्रबंधकों ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य नई पीढ़ी की पहचानों को अपनी रीति-रिवाजों और परंपराओं से स्नेह करना तथा उन्हें सीखने के लिए जाने के लिए संवर्धित करना है। समापन अवसर पर अध्यक्षता कर रहे सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य नीलम नेगी द्वारा इस प्रकार की घटना को भविष्य में भी रखने की बात कही गई थी, इसलिए आने से डरने से यह आशंका होती है। कार्यक्रम की सफलता के लिए प्राचार्य जीजी गोस्वामी द्वारा टीम को धन्यवाद दिया गया।

कार्यक्रम के आयुक्त डॉ. दीपा जलाल द्वारा कार्यक्रम के अंत में सभी तरह के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम का संचालन विद्या कर्नाटक और डा. सरिता पांडे के संयुक्त रूप से। इस दौरान निर्णायक के रूप में मीनाक्षी उप्रेती , मनीषा भट्ट, मोनिका बिष्ट, ललित प्रकाश, शिवानी, भूमिका पंत, विद्या कर्नाटक, शशि जोशी ने सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर डाइट की फैकल्टी अशोक बनकोटी लाइट पंत भी उपस्थित रहे। शशि जोशी ने सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर डाइट की फैकल्टी अशोक बनकोटी लाइट पंत भी उपस्थित रहे। शशि जोशी ने सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर डाइट की फैकल्टी अशोक बनकोटी लाइट पंत भी उपस्थित रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे