Thursday, February 22, 2024
spot_img

हल्द्वानी : प्रकाश पर्व,नगर कीर्तन के दौरान शहर का डायवर्जन प्लान

हल्द्वानी ::- प्रकाश पर्व,नगर कीर्तन के दौरान हल्द्वानी शहर का डायवर्जन प्लान।

यह डायवर्जन प्लान 03 जनवरी को समय प्रातः 09:00 बजे से समाप्ति तक लागू रहेगा।

बड़े वाहनों का डायवर्जन

– रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रो को जाने वाले समस्त बड़े वाहनों को पंचायतघर / शीतल होटल / टीपी नगर ति० होते हुए तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।

– बरेली रोड से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।

– कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को लालॉट ति० से होते हुए पनचक्की से हाईडिल / कॉलटेक्स ति० होते हुए से नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।

– भीमताल / नैनीताल की ओर से आने वाले एवं कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले समस्त बड़े वाहन कॉलटैक्स/हाईडिल तिराहे से पनचक्की चौराहे से लालडॉट बाईपास होते हुए कालाढूंगी रोड में भेजा जायेगा।

– भीमताल / नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को नारीमन ति० काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति० होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा।

– गौलापुल / रेलवे कासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

रोडवेज बसों एवं निजी बसों का डायवर्जन

– रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज / निजी / सिडकुल की बसों को शीतल होटल / टीपी नगर ति. से डायवर्ट कर तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति. काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

– बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति. काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

– कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडॉट ति० से होते हुए पनचक्की ति० से हाईडिल/कॉलटेक्स ति० से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

– रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा। नगर कीर्तन के केमू स्टेशन से आगे जाने पर रोडवेज स्टेशन से निकलने वाली समस्त बसों को वर्कशॉप लाईन होते तिकोनिया चौराहे से गन्तव्य को भेजा जायेगा।

– रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टे० ति० से तिकोनिया होते हुए हाईडिल ति० नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडॉट से कालागी रोड की ओर भेजा जायेगा।

छोटे वाहनों का डायवर्जन

– बरेली रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी ति. से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन ति० काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा तथा शेष छोटे वाहनों को गाँधी इण्टर कॉलेज ति. से डायवर्ट कर एफटीआई तिराहा से आईटीआई तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल ति./ कालटैक्स ति. नैनीताल रोड/भीमताल रोड की और भेजा जायेगा। कालादूगी तिराहा से समस्त वाहनों को कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

– रामपुर रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आईटीआई तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहा / नवाबी रोड तिराहा होते हुए पनचक्की ति.से हाइडिल ति./ कालटैक्स ति.से नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।

– कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोट वाहनों को मुखानी चौराहा / नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए / अर्बन बैंक तिराहा से नैनीताल: कॉ.बैंक तिराहा से नैनीताल रोड / पनचक्की ति० से कॉलटैक्स ति./ हाईडिल ति.होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा।

– नैनीताल रोड की ओर से आने वाले एवं बरेली रोड की ओर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा।

– रामपुर रोड / कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले वाहनों को कॉलटेक्स तिराहे / हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा / लालडॉट तिराहे की ओर भेजा जायेगा।

नगर कीर्तन का मार्ग ओके होटल चौराहा से तिकोनिया तक मुख्य मार्ग के दाहिनी ओर रहेगा। नगर कीर्तन ओके होटल चौराहा से तिकोनिया चौराहा मध्य होने पर समस्त वाहनों को तिकोनिया चौराहा से वर्कशॉप लाईन होते हुए प्रेम टाकिज की ओर भेजा जायेगा। वर्कशॉप लाईन में होने पर समस्त यातायात को तिकोनिया चौराहा से रोडवेज की ओर मुख्य मार्ग में भेजा जायेगा।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे