Thursday, December 1, 2022
spot_img

FACT CHECK….RPF RECRUITMENT 2022! आरपीएफ में कांस्टेबल के 9,000 पदों पर भर्ती को लेकर रेलवे का आया बड़ा बयान, जानिए क्या हैं भर्ती का सच…

रेल मंत्रालय और रेलवे सुरक्षा बल ने शुक्रवार को रेलवे द्वारा निकाली गई कॉन्स्टेबल के 9,000 पदों पर भर्ती को लेकर मीडिया में आए कुछ संदेशों को लेकर एक बयान जारी किया हैं। बयान जारी करते हुए रेल मंत्रालय और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने ऐसी किसी भी भर्ती से इंकार करते हुए भर्ती के संबंध में मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया हैं।
प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो भारत सरकार की वेबसाइट पर जारी रेल मंत्रालय के एक नोटिस भी जारी किया हैं जिसमें लिखा है की, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में कांस्टेबल के 9000 पदों पर भर्ती के संबंध में मीडिया में एक फर्जी संदेश प्रसारित किया जा रहा है। एतद् द्वारा यह सूचित किया जाता है कि आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।
दरअसल, कई मीडिया संस्थानों द्वारा आरपीएफ में 9000 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती की सूचना दी जा रही थी। खबर में दावा किया जा रहा था कि रेलवे जल्द ही 9000 वैकेंसी लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाली है।फेक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्स्टेबल वाटर करियर, सफाईवाला, वाशरमैन, बारबर, माली आदि पदों पर कुल 9000 रिक्तियां भरी जाएंगी. 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवारों आरपीएफ कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। बशर्ते उनकी आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए।
जिसपर आज रेलवे ने बयान जारी कर इन रिपोर्ट का खंडन कर दिया हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे