Tuesday, January 31, 2023
spot_img

अच्छी खबर! उत्तरखंड रोड़वेज में कार्यरत चालक और परिचालक का बढ़ा मानदेय, आदेश जारी

देहरादून: आखिरकार लंबी जद्दोजहद के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम कार्यरत चालक और परिचालकों के मानदेय में बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया गया है. पर्वतीय और मैदानी इलाकों में संचालित होने वाली निगम की बसों में प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ाए गए मानदेय से लगभग 3 हजार संविदा और विशेष श्रेणी के चालक परिचालकों को इसका लाभ मिलेगा.

मानदेय बढ़ोतरी के सम्बंध में उत्तराखंड परिवहन निगम मुख्यालय महाप्रबंधक दीपक जैन के आदेश जारी के मुताबिक, संविदा और विशेष श्रेणी कर्मचारियों को इसका लाभ बीते 1 मई 2022 से दिया जाएगा. बता दें इससे पहले 23 जून 2022 को परिवहन निगम में नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी का आदेश जारी हुआ था. उत्तराखंड रोडवेज में कार्यरत संविदा व विशेष श्रेणी चालक परिचालकों के प्रति किलोमीटर हिसाब से बढ़ाए गए मानदेय का असर उनकी मासिक वेतन में ₹300 से अधिक होना बताया गया हैं वहीं, दूसरी ओर स्थानीय मार्गों पर चालक- परिचालक द्वारा संचालित होने वाली परिवहन निगम की बसों के लिए पर्वतीय मानदेय दरें लागू होंगी, किंतु इनमें नियम यह रहेगा कि स्थानीय मार्ग की दूरी 75 किलोमीटर से अधिक ना हो.

परिवहन निगम में संचालित होने वाली वाहनों पर तैनात विशेष श्रेणी व संविदा चालक /परिचालक के 1 मई 2022 से मानदेय बढ़ोतरी का विवरण.
चालकों (Driver) के लिए- मैदानी मार्ग- 2.61 पैसे प्रति किलोमीटर से मानदेय बढ़ाकर 2.65 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाया गया.पर्वतीय मार्ग-3.06 पैसे प्रति किलोमीटर से मानदेय बढ़ाकर ₹3 10 पैसे प्रति किलोमीटर किया गया.परिचालकों के लिए- मैदानी मार्ग ₹2. 22 पैसे प्रति किलोमीटर से मानदेय बढ़ाकर ₹2. 25 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाया गया.पर्वतीय मार्ग- ₹2 .59 पैसे प्रति किलोमीटर से मानदेय बढ़ाकर ₹2. 62 पैसे प्रति किलोमीटर किया गया.

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे