Monday, April 15, 2024
spot_img

हल्द्वानी : जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2022 का हुआ समापन, प्रदेश स्तर चयनित विजेताओं का राष्ट्रीय स्तर पर होगा चयन

हल्द्वानी ::- मिनी स्टेडियम, हल्द्वानी में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2022 के समापन दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मेयर डॉ. जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला द्वारा किया गया।

समापन समारोह में सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए डॉ. रौतेला ने कहा कि खेल एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता हैं। जिसके कारण उनकी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। खेल हमारे अदंर के अनुशासन, धैर्य, ईमानदारी और टीम भावना के गुणों को बढ़ावा देता हैं। एक टीम के कप्तान को सभी खिलाड़ियों की योग्यता को समझना पडता है। तभी टीम भावना से कार्य करती है।

डॉ. रौतेला ने कहा कि हमें बच्चों को भी उनकी इच्छाशक्ति के अनुसार खेलों में जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, ताकि वे रुचि के साथ अपने पसंदीदा खेल के क्षेत्र में अपना करियर बना सकें। उन्होंने कहा खेल न केवल मनोरंजन का साधन है बल्कि ये एक खिलाड़ी को कई चीजें भी सिखाता हैं जो उसे जीवन में एक बेहतर इंसान बनने में उसकी मदद करता हैं। उन्होंने कहा आपसी सहयोग व एकजुटता से ही युवा वर्ग को नशे की प्रवृति से दूर रखा जा सकता है। नशा समाज के लिए अभिशाप है और समाज में नशा की प्रवृति देश की उन्नति व तरक्की में बाधक है।

समापन समारोह में सभी का अभिवादन करते हुये जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी ने कहा कि जनपद स्तर प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों प्रदेश स्तर पर प्रतियोगिताओं में चयन होगा। प्रदेश स्तर चयनित बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर चयन होगा।

इस अवसर पर इसी प्रकार अंडर -21 हैंडबॉल में प्रतियोगिता बालक वर्ग में विजेता हल्द्वानी तथा उपविजेता कोटाबाग रहे। इसी प्रकार अंडर -21 हैंडबॉल में प्रतियोगिता बालिका वर्ग में विजेता हल्द्वानी तथा उपविजेता कोटाबाग रहे। इसके उपरांत अंडर -21 हॉकी प्रतियोगिता में बालक / बालिका का ट्रायल किया गया ।

प्रतियोगिता कार्यक्रम में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी डीएन कांडपाल, कीर्ति वर्मा के साथ अनिल ,गोपाल दत्त जोशी, लीलाधर भट्ट, ललिता बधानी, नवीन चन्द आर्य, दिवाकर रावत, करन कुमार ,सुरेश लाल, विनोद आर्य, जयपाल कार्की, कविता ,सागर कुमार, दिनेश कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे