Monday, April 15, 2024
spot_img

हल्द्वानी :कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने अप्रैल माह में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जनपदों में शिविर लगाने के दिए निर्देश

हल्द्वानी ::- जनता मिलन कार्यक्रम में आमजनमानस से मिलने पर आयुक्त दीपक रावत के संज्ञान मे आया कि कई ऐसे लोग है जिनका आयुष्मान कार्ड अभी तक नही बन पाया है। आयुक्त ने इस सम्बन्ध में मंडल के सभी जिलाधिकारी को माह अप्रैल में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जनपदों में शिविर लगाने के निर्देश दिये हैं साथ ही उन्होंने कहा इन शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने ताकि आयुष्मान कार्ड से वंचित लोग अधिक से अधिक इस योजना का लाभ ले सकें।
आयुक्त रावत ने कहा कि प्राइवेट चिकित्सालय में आयुष्मान योजना की सुविधा उपलब्ध है लेकिन अधिकांश निजी चिकित्सालयों के सूचना पट पर आयुष्मान कार्ड के बीमारियों के ईलाज का सूचना पट पर अंकन नही होेने पर आयुक्त ने गम्भीरता से लिया है। रावत ने मण्डल के सभी निजी चिकित्सालयों को निर्देश दिये है कि चिकित्सालयों में सूचना पट पर आयुष्मान कार्ड की बीमारियों के सम्बन्ध मे अंकन अवश्य करना सुनिश्चित करें। जिससे कि आम जनता को सूचना के अभाव में परेशानियों का सामना ना करना पडे।
मंडल आयुक्त रावत ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन प्राइवेट चिकित्सालय में आयुष्मान योजना सुविधा प्रदान की जा रही है उन निजी चिकित्सालयों मे आयुष्मान योजना का अनुपालन करना सुनिश्चित करें ।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे