Monday, April 15, 2024
spot_img

हरिद्वार :मुख्य विकास अधिकारी ने उद्योग, हथकरघा एवं हस्तशिल्प क्षेत्र में पुरस्कार वर्ष 2022-23 के लिए आये हुये उत्पादों की प्रदर्शित की गयी प्रदर्शनी का बारीकी से किया अवलोकन

हरिद्वार:::- जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने बुधवार को कैम्प कार्यालय में लघु उद्योग, हथकरघा एवं हस्तशिल्प क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले उद्यमियों को पुरस्कृत किये जाने के लिए पुरस्कार समिति की आयोजित बैठक में प्रतिभाग किया।
मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन एवं पुरस्कार समिति के सदस्यों ने बैठक के पश्चात कैम्प कार्यालय में लघु उद्योग, हथकरघा एवं हस्तशिल्प क्षेत्र में पुरस्कार वर्ष 2022-23 के लिए आये हुये उत्पादों की प्रदर्शित की गयी प्रदर्शनी का बारीकी से अवलोकन किया, जिसमें लघु उद्योग क्षेत्र के लिये पांच प्रतिभागियों ने अपने-अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया था, जिसमें से मै. रूटर प्रैसिजियन इंस्ट्रूमेंट्स प्रा. लि., सी-16 रामनगर इण्डस्ट्रियल ई स्टेट रूड़की के उत्पाद सर्वेइंग इंस्ट्रूमेंट्स को प्रथम पुरस्कार तथा मै.अमृत तुल्य आरेगेनिक, कपिल मार्केट कनखल हरिद्वार को द्वितीय पुरस्कार के लिये चुना गया।
समिति के सदस्यों ने इसके पश्चात हथकरघा क्षेत्रों से आये हुये लगभग छह उत्पादों का अवलोकन किया, जिसमें से मांगेराम इमलीखेड़ा धरमपुर रूड़की के उत्पाद-लोई तथा शाल को प्रथम तथा राहुल पाल ईमलीखेड़ा रूड़की के उत्पाद-लोई, शाल को गुणवत्ता के आधार पर द्वितीय पुरस्कार के लिये चुना।
मुख्य विकास अधिकारी आदि ने तत्पश्चात पण्डाल में प्रदर्शित हस्तशिल्प क्षेत्र के प्रदर्शित किये गये आठ उत्पादों को देखा, जिसमें से अनुज कुमार पाल मोहनपुर मोहम्मदपुर मिलाप नगर रूड़की के दीवार शो पीस को प्रथम पुरस्कार तथा श्री यशपाल इकबालपुर कुंज बहादुरपुर इकबालपुर रूड़की को मिटटी के उत्पाद-ढोलक, गिलास, बोतल तथा लोटा के लिये द्वितीय पुरस्कार के लिये चुना गया।
जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय एवं मुख्य विकास अधिकारी ने लघु उद्योग, हथकरघा एवं हस्तशिल्प क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी चुने गये उद्यमियों को बधाई देते हुये भविष्य में अपने-अपने क्षेत्र में उत्तरोत्तर प्रगति करने के लिये शुभकामनायें दी।
इस अवसर पर महाप्रबन्धक उद्योग पल्लवी गुप्ता, आईआईडीसी सिडकुल हरिद्वार से हिमेश कपूर सहित लघु उद्योग, हथकरघा एवं हस्तशिल्प क्षेत्र से जुड़े उद्यमी उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे