Friday, June 2, 2023
spot_img

लालकुआं :सीओ ने “संकल्प संगठन” का शुभारंभ कर चलाया नशा जागरूकता अभियान

लालकुआं/ हल्द्वानी ::- एसएसपी के नशा मुक्त नैनीताल की परिकल्पना को साकार करने के लिए सीओ लालकुआं ने “संकल्प संगठन” का शुभारंभ कर चलाया नशा जागरूकता अभियान।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद स्तर में चलाए जा रहे नशा उन्मूलन अभियान को प्रभावी और सफल बनाए जाने के लिए रविवार को हरबंस सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में अभिनय चौधरी, सीओ लालकुआं के नेतृत्व में थाना चोरगलिया क्षेत्र के जीडीजीएम पब्लिक स्कूल तथा वेंडी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा जन जागरूकता फैलाने के लिए थाना चोरगलिया से बाजार क्षेत्र व कस्बा क्षेत्र में रैली निकाली गई। रैली में डीजीपी की पहल मिशन संजीवनी के तहत थाना चोरगलिया क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के सहयोग से नव युवकों द्वारा बनाए गए संगठन संकल्प का क्षेत्राधिकारी लालकुआं द्वारा शुभारंभ भी किया गया।

संकल्प संगठन द्वारा न सिर्फ नशा उन्मूलन के लिए प्रयास किये जा रहे हैं अपितु स्थानीय युवाओं को लगातार इस मुहिम में भी जोडा जा रहा है। इस अभियान को स्थानीय लोगों और युवाओं द्वारा एक अच्छी पहल बताते हुए अधिक से अधिक युवाओं को इस दिशा में मोड़ने तथा उन्हें प्रेरित करने के सार्थक प्रयास भी किए जा रहे हैं। सीओ लालकुआं द्वारा जीडीजेएम पब्लिक स्कूल नयागांव कटान थाना चोरगलिया में लगभग 80 स्कूली छात्र-छात्राओं तथा संकल्प संगठन के लगभग 30 युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हें नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के संबंध में जानकारी दी गई। सभी को नशे से दूर रहने के लिए भी जागरूक किया गया तथा नशा मुक्त समाज बनाने के लिए सभी युवाओं को आगे बढ़कर इस पहल में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील भी की गई।

कार्यक्रम में हरेंद्र सिंह नेगी, थानाध्यक्ष चोरगलिया समेत पुलिस अधिकारी/कर्मी और स्कूल के छात्र और शिक्षक समेत स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।


Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे