Thursday, December 1, 2022
spot_img

देहरादून– भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे देश-विदेश के 377 जेंटलमैन कैडेट, देश को मिलेंगे युवा सैन्य अधिकारी

देहरादून: भारतीय थल सेना को जल्द ही युवा सैन्य अधिकारी मिलने जा रहे हैं। भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में 11 जून को होने वाली पासिंग आउट परेड के बाद 288 युवा अफसर भारतीय सेना में शामिल होकर सेना की ताकत बढ़ाएंगे। इसके अलावा 8 मित्र देशों की सेना को भी 89 सैन्य अधिकारी मिलेंगे।

11 जून को होने वाले पासिंग आउट परेड में देश-विदेश के 377 जेंटलमैन कैडेट शामिल होंगे। सेना के उच्च अधिकारियों, गणमान्य और कैडेट्स के परिजनों की मौजूदगी में होने वाली परेड को भव्य बनाने के लिए अकादमी प्रबंधन तैयारियों में जुटा हुआ है। पासिंग आउट परेड से पहले अकादमी में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें ग्रेजुएशन, सेरिमनी, प्री पीओपी अवॉर्ड सेरिमनी कमांडेड रिहर्सल परेड, मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले शो महत्वपूर्ण कार्यक्रम शामिल है।
पीओपी को मद्देनजर रखते हुए भारतीय सैन्य अकादमी के अंदर और बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। अकादमी परिसर की सुरक्षा का जिम्मा सेना के जवानों और बाहरी और आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा का जिम्मा देहरादून पुलिस को सौंपा गया हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे