Thursday, February 2, 2023
spot_img

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

हल्द्वानी। चिकित्सा स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने निर्माणाधीन ऑडिटोरियम, 150 बेड का चिकित्सालय, पुरूष छात्रावास, मेस तथा संपूर्ण मेडिकल कॉलेज आदि का जायजा लिया व प्राचार्य व निर्माण एजेंसियों से जानकारी प्राप्त की। साथ ही उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक को निर्माणाधीन ऑडिटोरियम को 1 माह में पूर्ण करने के दिशा-निर्देश दिये। जिसके बाद समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ एक बैठक की जिसमें सर्वप्रथम समस्त विभागाध्यक्षों का परिचय लिया तथा चिकित्सालय व मेडिकल कॉलेज में होने वाली दिक्कतों को जाना। इस दौरान मंत्री रावत ने कहा कि सरकार राज्य के मेडिकल कॉलेजों में संकाय सदस्यों की कमी को पूरा करने के लिए दिन-रात प्रयासरत है। उत्तराखंड राज्य के मेडिकल कॉलेजों में अन्य राज्यों की अपेक्षा संकाय सदस्यों की कमी कम है तथा जल्द ही यह कमी भी दूर कर ली जायेगी। राज्य के मेडिकल कॉलेजों के संकाय सदस्यों के लिए सरकार जल्द ही अच्छी व्यवस्था करने जा रही है जिसमें अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थानों की तरह समस्त सुविधाएं मिलेंगी।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने प्राचार्य, चिकित्सा अधीक्षक तथा समस्त विभागाध्यक्षो को रोगियों के बेहतर ईलाज के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।
निरीक्षण के दौरान हल्द्वानी महापौर डॉ.जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, लालकुआं विधायक डॉ. मोहन बिष्ट, डॉ. अनिल कपूर डब्बू, तरूण बंसल, निश्चल पांडे, डा.अरूण जोशी प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज, डॉ. जीएस तितियाल चिकित्सा अधीक्षक डॉ.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय समेत विभिन्न विभागों के संकाय सदस्य व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे