Tuesday, January 31, 2023
spot_img

आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स महासंघ (International Cricketers Federation) के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा की गई. अंतर्राष्ट्री क्रिकेटर्स महासंघ कार्यकारी समिति की बैठक स्विट्जरलैंड (Switzerland) में आयोजित की गई. जिसमें पहली बार महिला अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगी है.अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स महासंघ की नई अध्यक्ष 42 वर्षीय लिसा स्थालेकर (Lisa Sthalekar) के नाम पर मुहर लगी है. स्थालेकर ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान भी रह चुकी हैं.

आपको बता दें कि फीका (FICA) के अध्यक्ष पद को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज बैरी रिचर्ड्स, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर जिमी एडम्स हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी यह पद संभाल चुके हैं. अब लिसा स्थालेकर इस पद को संभालेंगी. कोविड के बाद फिका की यह पहली बैठक थी.

फिका के कार्यकारी अध्यक्ष हीथ मिल्स ने कहा कि हमें लिसा को अध्यक्ष बनाते हुए बेहद खुशी हो रही है. अध्यक्ष बनने के बाद लिसा स्थालेकर ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि हम खेल के नये दौर में प्रवेश कर रहे हैं. अब चाहे पुरुष हो या महिला, दोनों ही काफी क्रिकेट खेल रहे हैं. क्रिकेट अब एक वैश्विक खेल बन रहा है. इसे पूरी दुनिया में पसंद किया जा रहा है. आपको बता दें कि लिस स्थालेकर का जन्म भारत के पुणे में ही हुआ था.
लिसा स्थालेकर के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो लिसा ने अपने इंटरनेशनल करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 187 मैच खेले हैं. लिसा स्थालेकर ने 125 वनडे मैचों में दो शतक 16 अर्धशतक की मदद से 2728 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 146 विकेट भी लिए हैं.

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे