Saturday, May 25, 2024
spot_img

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कोयला मंत्रालय ने स्वच्छता अभियान आयोजित किया

स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत, कोयला मंत्रालय ने आज एक महत्वपूर्ण सफाई अभियान का आयोजन किया, जिसमें महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई और स्वच्छता और सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर जोर दिया गया।

कोयला मंत्रालय के सचिव अमृत लाल मीणा, संयुक्त सचिव संजीव कुमार कस्सी, भबानी प्रसाद पति ने डीडीजी संतोष, उप सचिवों, निदेशकों और 100 से अधिक उत्साही स्वयंसेवकों सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक घंटे से अधिक समय तक सफाई अभियान में एकजुट होकर अपना ‘श्रमदान’ दिया।



कोयला मंत्रालय की टीम ने सफाई के आह्वान को स्वीकार किया और उत्साहपूर्वक शास्त्री भवन और उसके आसपास के क्षेत्रों की सफाई का काम शुरू किया। यह प्रयास महात्मा गांधी के आदर्शों को बनाए रखने के लिए मंत्रालय की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण था, जिनका मानना था कि स्वच्छता एक प्रगतिशील समाज का अभिन्न अंग है। उनकी भागीदारी स्वच्छ और अधिक टिकाऊ पर्यावरण की दिशा में काम करने में एकता और सामूहिक जिम्मेदारी की भावना की पुष्टि करती है और स्वच्छता और सामुदायिक सेवा के सिद्धांतों के प्रति समर्पण का प्रतीक है जिसका महात्मा गांधी ने जीवन भर समर्थन किया।


कार्यक्रम में इस बात पर जोर दिया गया कि स्वच्छता केवल एक बार किया जाने वाला प्रयास नहीं है, यह पर्यावरण के संरक्षण और हमारे समुदायों की भलाई सुनिश्चित करने की निरंतर प्रतिबद्धता है। कोयला मंत्रालय का मानना है कि आज किया गया कार्य दूसरों को स्वच्छ और स्वस्थ भारत की दिशा में इसी तरह के कदम उठाने के लिए प्रेरित करता है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे