Friday, June 14, 2024
spot_img

पिथौरागढ़ :जिला स्तरीय अड़ोस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम भारत की जी20 का आयोजन

पिथौरागढ़ ::- जिला स्तरीय अड़ोस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम भारत की जी20 की अध्यक्षता का उत्सव मंगलवार को जिला पंचायत में आयोजित कि गई


आज के कार्यक्रम में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र पिथौरागढ़ द्वारा जिला स्तरीय अड़ोस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम भारत की जी20 की अध्यक्षता का आयोजन जिला पंचायत हॉल पिथौरागढ़ में किया गया जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोरा व विधायक डीडीहाट बिशन सिंह चुफाल नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति मैं इस वर्ष की थीम भारत की जी20 में अध्यक्षता का उत्सव है जैसे कि 1 दिसंबर 2022 से 30 नवंबर तक जी20 फोरम की अध्यक्षता कर रहा है।

द ग्रुप ऑफ 20 जी 20 अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सहयोग का प्रमुख मंच है भारत के जी20 प्रेसीडेंसी की थीम वसुबैध कुटुंबकम या एक पृथ्वी पर परिवार एक भविष्य जो महा उपनिषद के प्राचीन संस्कृत पाठ से लिया गया है। यह कार्यक्रम युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जो युवाओं के सर्वागीण विकास के लिए आयोजित हो रहा है। जिसमें जनपद के समस्त विकास खंडों के युवा एवं युवा मंडल महिला मंडलों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे