Saturday, May 25, 2024
spot_img

हल्द्वानी : सम्भागीय परिवहन कार्यालय में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह

हल्द्वानी ::- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन में सम्भागीय परिवहन कार्यालय हल्द्वानी में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। अपने सम्बोधन में सम्भागीय परिवहन अधिकारी ने कहा कि ‘सड़क सुरक्षा सप्ताह’ एक एक ऐसा साप्ताहिक कार्यक्रम है जिससे सड़क दुर्घटना में लोगों को चोट लगने और उससे मौत होने जैसी घटनाओं को कम करने के लिए किये जानें वाले उपायों का प्रचार-प्रसार किया जाता है। सड़क का उपयोग करने वाले सभी लोग जिसमें पैदल चलने वाले, साइकल, गाड़ी चालक या सार्वजनिक यातायात साधनों का उपयोग करने वाले लोग शामिल हैं।

इस साप्ताहिक आयोजन के अंतर्गत लोगों को जानकारी दी जाती है कि सड़क यातायात की सुरक्षा के लिए घटनाओं को देख कर लोग किन बातों का ध्यान रखें और वर्तमान में सड़क के आस पास के माहौल को देख कर वाहन की गति आदि किस प्रकार से तय करें। ‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’ के तहत आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को यातायात नियमों की आधारभूत जानकारी भी मिलती है।

हल्द्वानी में एक दिवसीय प्रथम रिस्पोडर प्रशिक्षण एवं सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सम्भागीय परिवहन कार्यालय किया गया। कार्यक्रम में देहरादून और स्वास्थ्य विभाग के प्रतिभागियों की 108 प्रदेश की प्रमुख टीम के साथ ही यूटीसी,कुमाऊं टैक्सी यूनियन के साथ ही परिवहन विभाग द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे