Thursday, December 1, 2022
spot_img

नैनीताल : कांस फ़िल्म फेस्टिवल के लिए नैनीताल में चाइल्ड लेबर पर कृष्णा फ़िल्म का हुआ शुभ मुहूर्त

नैनीताल ::- बाल मजदूरी पर एक मार्मिक कहानी को कांस फ़िल्म फेस्टिवल के लिए नैनीताल निवासी फ़िल्म निर्माता संजय सनवाल पर्दे पर उतारने वाले है। इस शार्ट फ़िल्म का नाम कृष्णा है।

बाल मजदूरी अगर कोई भी ऐसा बच्चा जिसकी उम्र 14 वर्ष से कम हो और वह जीविका के लिए काम करे बाल मजदूर कहलाता है। गरीबी, लाचारी और माता-पिता की प्रताड़ना के चलते ये बच्चे बाल मजदूरी के इस दलदल में धंसते चले जाते हैं।

फ़िल्म में कृष्णा का मुख्य किरदार नैनीताल के लांग व्यू पब्लिक स्कूल में कक्षा 5 के छात्र देव राजपूत निभाएंगे।फ़िल्म की प्रड्यूसर हेमा शर्मा है। फ़िल्म कृष्णा में राजेश आर्य, अनिल घिण्डियाल ,बलविंदर कौर,पारस,आद्रिका,और रुद्र वर्मा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।फ़िल्म कृष्णा न सिर्फ कांस फ़िल्म फेस्टिवल बल्कि ऑस्कर के लिए भी भेजी जाएगी।


फ़िल्म में संगीत विदित तंवर का रहेगा। फ़िल्म के पंच राइटर अमर ठाकुर,लाइन प्रोड्यूसर गौरव ,एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर राजेंद्र बिष्ट,प्रोडक्शन मैनेजर विजय किरोला,मेकअप पूजा रावत,कॉस्ट्यूम ज्योति बिष्ट की रहेगी।
फ़िल्म निर्माता संजय सनवाल इससे पहले पूनम फ़िल्म बना चुके है जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिल चुके है। संजय सनवाल को 30 से ज़्यादा अंतर्राष्ट्रीय पुरुस्कार भी मिल चुके है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी भी उन्हें सम्मानित कर चुके है।
फ़िल्म कृष्णा की शूटिंग जल्द ही नैनीताल में की जाएगी। फ़िल्म हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में रिलीज की जायेगी।




Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे