Thursday, February 22, 2024
spot_img

नैनीताल : छात्रसंघ चुनावों के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण आयोजन के लिये एसपी क्राइम ने अधीनस्थ क्षेत्राधिकारी,थाना प्रभारियों को दिये सख्त निर्देश

नैनीताल ::- जिले में आगामी छात्रसंघ चुनावों के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण आयोजन के लिये एसपी क्राइम/यातायात नैनीताल ने अधीनस्थ क्षेत्राधिकारी,थाना प्रभारियों की ऑनलाईन गोष्ठी लेकर दिये कडे निर्देश।

डॉ.जगदीश चन्द्र, एसपी क्राईम,यातायात नैनीताल द्वारा जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की ऑनलाईन गोष्ठी ली गयी। गोष्ठी में आगामी छात्रसंघ चुनावों को निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराये जाने के लिये महत्वपूर्ण मुद्दो पर चर्चा कर सभी को आवश्यक कढ़े निर्देश दिये दिए है

1. चुनाव ड्यूटी में लगे सभी पुलिस बल की प्रातः 08 बजे तक ब्रीफिंग कर चुनाव के सभी पहलुओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाय।

2़. चुनाव का ड्यूटी चार्ट तैयार कर लिया जाये एवं ड्यूटियां समय पर तैनात कर सम्बन्धित प्रभारी द्वारा स्वयं ड्यूटियां को चैक की जाय।

3. निजी वाहनों से मतदाताओं को चुनाव स्थल तक लाए जाने पर पूर्व में भी कई बार विवाद की स्थिति पैदा हुयी है। अतः इस पर सतर्क दृष्टि रखी जाय।

4. चुनावी परिणाम की घोषणा के बाद विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा। विजयी प्रत्याशी को सुरक्षित उसके निवास स्थान तक पहुंचाया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी सम्बन्घित थाना प्रभारी की होगी।

5. मतदान स्थल पर धारा 144 लगायी गयी है। अतः सम्बन्घित परगनाधिकारी से वार्ता कर आपसी समन्वय स्थापित किया जाय।

6. किसी भी प्रकार की अराजकता होने पर सम्बन्धित तत्वों के विरूद्व वैधानिक कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाय।

7. स्थानीय अभिसूचना ईकाई भी संवेदनशील होकर आज ही चुनाव के सन्दर्भ में जानकारी प्राप्त कर उच्चाधिकारियों को उचित माध्यम द्वारा तत्काल सूचना देंगे। जिससे की कानून व्यवस्था प्रभावी होने से पूर्व ही उसे नियंत्रित किया जा सके।


Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे