Thursday, February 2, 2023
spot_img

खेल मंत्रालय का फीफा और एएफसी को पत्र, भारतीय क्लबों को एएफसी टूर्नामेंट में खेलने की मांगी अनुमति

नई दिल्ली। अपने एथलीट-प्रथम दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने भारतीय क्लबों गोकुलम केरल एफसी और एटीके मोहन बागान को टूर्नामेंट में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाग लेने की अनुमति देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) दोनों से संपर्क किया है।

फीफा द्वारा एआईएफएफ के निलंबन की घोषणा से पहले, गोकुलम केरल एफसी की टीम 23 अगस्त को ईरान की एक टीम के खिलाफ और 26 अगस्त को दक्षिणी उज्बेकिस्तान शहर कार्शी में मेजबान देश की एक टीम के खिलाफ अपने निर्धारित मैचों के लिए पहले ही उज्बेकिस्तान पहुंच चुकी थी, जबकि एटीके मोहन बागान की टीम, 7 सितंबर को बहरीन में एएफसी कप 2022 (इंटर-जोन सेमीफाइनल) में खेलने के लिए तैयार है।
फीफा और एएफसी को भेजे गए अपने ईमेल में, खेल मंत्रालय ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला है कि जब फीफा द्वारा एआईएफएफ के निलंबन की घोषणा की गई थी, तो गोकुलम केरल एफसी टीम पहले से ही उज्बेकिस्तान में थी। इसने फीफा और एएफसी से अनुरोध किया है कि उन्हें युवा खिलाड़ियों के हित में टीम को एएफसी महिला क्लब चैम्पियनशिप (पश्चिम क्षेत्र) में खेलने की अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। इस बीच, मंत्रालय ने उज्बेकिस्तान में भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया है, ताकि टीम को हर संभव सहायता प्रदान की जा सके। मंत्रालय गोकुलम टीम के प्रबंधन के निरंतर संपर्क में है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे