Tuesday, January 31, 2023
spot_img

खेल जगतः दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया! तीन टेस्ट मैचों के लिए प्रैक्टिस शुरू, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने प्रशंसकों के लिए साझा की तस्वीरें

इन दिनों टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है यहां टीम तीन टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका में भारत के खिलाड़ियों ने अपना प्रैक्टिस शुरू कर दिया है। विराट कोहली की नेतृत्व वाली टेस्ट टीम 26 दिसंबर को अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। यह मुकाबला बॉक्सिंग डे पर होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने सेंचुरियन में अपना पहला प्रैक्टिस सेशन खेला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने प्रशंसकों के लिए कुछ तस्वीरें साझा की। तस्वीरों के साथ बीसीसीआई ने लिखा, सेंचुरियन में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। वैसे तो यह प्रक्रिया सामान्य है लेकिन कप्तानी विवाद के बीच जिस तरीके से टीम इंडिया में बिखराव की आशंका जताई जा रही थी उस पर बीसीसीआई की ओर से विराम लगाने की कोशिश की गई है। जो तस्वीरें साझा की गई है उसमें विराट कोहली बैटिंग करते नजर आ रहे हैं। वही एक और तस्वीर में आर अश्विन गेंदबाजी प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में कई खिलाड़ी मंथन करते दिखाई दे रहे हैं। कुल मिलाकर देखें तो यह तस्वीरें आंखों को सुकून प्रदान करने वाली है क्योंकि हाल में ही हमने देखा किस तरीके से विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी।  
सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान होंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन चोटिल होने के कारण वह आगामी श्रृंखला से बाहर हो गये है। राहुल ने अब तक 40 टेस्ट खेले हैं। इस 29 साल के खिलाड़ी ने इस प्रारूप में छह शतकों की मदद से 35.16 की औसत से 2321 रन बनाए हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे