Wednesday, February 1, 2023
spot_img

श्रीलंका संकट! भारी विरोध के बीच प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा, श्रीलंका में बिगड़े हालात, कोलंबो में अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू

श्रीलंका। बीते कुछ समय से आर्थिक संकट से जूझ रहें श्रीलंका में अब सियासी संकट भी गहराने लगा हैं, इसी सियासी संकट के बीच अब श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया हैं।
पीएम के इस्तीफे के बाद श्रीलंका में स्थितियां भी बिगड़ती नज़र आ रही है।
बता दे की पिछले एक महीने से गॉल फेस पर प्रदर्शनकारियों ने अपना डेरा जमाया हुआ था और प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोतबाया रापजक्षे से पीएम महिंदा के इस्तीफे की मांग की थी, तो वहीं दूसरी ओर सोमवार को सरकार का समर्थन कर रहे श्रीलंकन नागरिक पीएम महिंदा के घर कोलंबो में जमा होकर पीएम महिंदा से इस्तीफ़ा न देने की मांग की थी।

सोमवार को इस्तीफा देने के बाद महिन्दा राजपक्षे ने जनता के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा की वह जनता के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं।

कोलंबो में कर्फ्यू
पीएम के इस्तीफे की खबर सुनने के बाद श्रीलंका के पीएम राजपक्षे के निवास पर उनके समर्थक पहुंचे ताकि उनके इस्तीफे को रोका जा सके । सरकार के समर्थकों ने भी वहाँ मौजूद अस्थायी तंबुओं में तोड़फोड़ शुरू कर दी। साथ ही प्रदर्शनकारियों पर भी हमले करते दिखे। इसी बीच समर्थक और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर भिड़ंत हो गई। जिसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए मामले को कुछ हद तक काबू किया। जिसके बाद अब उत्तरी, दक्षिणी और मध्य कोलंबो में अगली सूचना तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे