Monday, April 15, 2024
spot_img

नैनीताल : पॉलीटेक्निक के राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में हुआ सर्वेक्षण एवं विधिक सेवा अधिकारों संबंधी जानकारी का प्रसार

नैनीताल ::- राजकीय पॉलीटेक्निक प्रकोष्ठ द्वारा विशेष शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवियों ने दिन की शुरूआत लक्ष्य गीत एवं भजनों से की एवं साथ ही समस्त विश्व को वसुधैव कुटुंबकम लक्ष्य की तरफ चलने के लिए आह्वाहन किया । तत्पश्चात स्वयंसेवियों ने ग्रामों में सर्वेक्षण अभियान चलाया । रविवार के सर्वेक्षण के मुख्य बिंदु अशिक्षा, बेरोजगारी, बिजली, पानी एवं सड़क की समस्याएं जो आम नागरिकों के लिए आम जीवन में परेशानी का कारण बने हुए है उन्हे बिंदुवार तरीके से संकलित किया एवं उचित पटल पर रखने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया ।
आज बौद्धिक सत्र में विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त मुख्य स्थाई अधिवक्ता त्रिभुवन सिंह फर्त्याल एवं प्रधानाचार्य, देविका रानी पब्लिक स्कूल विनीता फर्त्याल ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। शिविर में स्वयंसेवियों को राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व के बारे में बताया एवं साथ ही अपने पुराने अनुभव जो उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना में एक स्वयंसेवी के रूप में महसूस किए, शिविरार्थियों के साथ साझा किए । साथ ही सर ने शिविरार्थियों को विधिक सेवा,अधिकार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। अंततः स्वयंसेवियों ने प्रण लिया कि वे मैं नहीं आप के सपने को साकार करेंगे एवं साथ ही इस सोच को जन जन तक पहुंचाएंगे ।
कार्यक्रम का संचालन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी राजेश लोहनी तथा कविता नेगी एवं सहयोग राधिका द्वारा किया गया । कार्यक्रम में 150 स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे