Sunday, April 21, 2024
spot_img

भीमताल : कुमाऊँ द्वार को जोड़ने वाले रानीबाग -भीमताल राजमार्ग की हालात जर्जर हालत में, राजमार्ग में कई जगह पड़ चुकी दरारें

भीमताल::- कुमाऊँ द्वार को जोड़ने वाले रानीबाग – भीमताल राजमार्ग की हालात काफी जर्जर हालत में है। राजमार्ग में कई जगह दरारें पड़ चुकी हैं। वही आए दिन दो पहिया वाहन मोड़ों पर गिरते नजर आते हैं।
इसके साथ ही बात करें असुरक्षा की तो झील के किनारे तथा बोहराकुन से लेकर सलड़ी तक कई जगह सड़क के किनारे दरारें पड़ी हुई है, पैरामीटर और सुरक्षा दीवारों के गिरने एवं कमी के कारण मार्ग में हर समय अनहोनी होने का खतरा बना रहता है।
वहीं कई जगह पहाड़ कटिंग का रोड़ा, बजरी, पत्थर सड़क पर गिर रहे हैं और सड़क पर फैला हुआ है, तल्लीताल से लेकर थाने तक सड़क कई जगह झील की ओर धंस चुकी है। जबकि सालों से गिरी दीवारों का निर्माण न होने से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। भीमताल नगर क्षेत्र की आम जनता, पर्यटन व्यवसायी लम्बे समय से राजमार्ग को सुरक्षित रखने की माँग करते आ रहे है,लेकिन लोक निर्माण विभाग बजट की कमी का हवाला देकर जन आक्रोश को शांत करने का काम करते आया है।
जिसपर पर्यटन क्षेत्र एवं आम जनता की मुख्य मांग को देखते हुए भीमताल नगर के सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र बृजवासी ने लोक निर्माण एवं जिला प्रशासन से रानीबाग से लेकर भीमताल थाने समीप तक पूरे मार्ग की साइड गिरी दीवारों का निर्माण, पैरा मीटर निर्माण एवं पड़ी दरारों का उपचार कर राजमार्ग को सुरक्षित रखने की मांग की है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे