Saturday, May 25, 2024
spot_img

AIIMS में भर्ती हुए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा, दिल्ली चेकअप के लिए आए थे

“दलाई लामा” शीर्षक मंगोलियाई शब्द “दलाई,” का अर्थ महासागर और तिब्बती शब्द “लामा” का एक संयोजन है, जिसका अर्थ है गुरु, शिक्षक या संरक्षक। दलाई लामा को अवलोकितेश्वर, करुणा के बोधिसत्व का पुनर्जन्म माना जाता है, और वे आध्यात्मिक और धर्मनिरपेक्ष मामलों में तिब्बती लोगों का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार हैं।

हालही में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दलाई लामा को रविवार शाम नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि दलाई लामा मेडिकल चेकअप कराने दिल्ली आए थे जिसके बाद उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है।

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दलाई लामा को रविवार शाम नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

AIIMS में भर्ती हुए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा
सूत्रों ने बताया कि उन्हें कार्डियो-न्यूरो सेंटर के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है और वे कार्डियोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. राजीव नारंग की देखरेख में हैं। सूत्रों ने बताया कि दलाई लामा मेडिकल चेकअप कराने दिल्ली आए थे, जिसके बाद उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे