Friday, June 14, 2024
spot_img

उत्तराखंड को जी-20 की तीन बैठकों की मेजबानी मिलने पर सीएम धामी ने पीएम मोदी का जताया आभार।

उत्तराखंड को जी-20 की तीन बैठकों की मेजबानी मिलने पर मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है। आज ऋषिकेश मंडल की तरफ से ऋषिकेश में आयोजित होने वाली जी-20 की दो और बैठकों को लेकर विशाल मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज उत्तराखंड को एनजीटी बैठकों के माध्यम से विश्व के पटल पर एक नई पहचान मिली है और उसे पहचान दिलाने के लिए उत्तराखंड की जनता प्रधानमंत्री का आभार प्रकट कर रही है।

मैराथन में शामिल हुए प्रतिभागियों ने भी प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया और कहा कि उत्तराखंड के लिए जो उनका स्नेह रहा है उसी स्नेह के चलते आज उत्तराखंड विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है और उत्तराखंड की जनता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के माध्यम से उनको थैंक्यू बोलना चाहती है ।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जोगीवाला में आयोजित मैराथन ‘‘ थैंक्यू मोदी जी फॉर जी-20 इन उत्तराखण्ड’’ का फ्लैग ऑफ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उत्तराखण्ड के लिए गर्व का विषय है कि, राज्य को जी-20 की तीन बैठकें मिली हैं। इसमें से एक बैठक का रामनगर में सफल आयोजन किया जा चुका है। उत्तराखंड को जी-20 की तीन बैठकें मिलने पर मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत का मान-सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है। भारत तेजी से विश्व गुरू बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इस वर्ष जी-20 की अध्यक्षता भारत मिली है, इसकी बैठकें देश में अलग-अलग स्थानों पर आयोजित की जा रही है। अपनी सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने का यह हमारे पास अच्छा अवसर है। उन्होंने कहा कि देश आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुका है। आने वाले 25 साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम संकल्प नये उत्तराखण्ड के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उत्तराखण्ड को देश के अग्रणी राज्यों में लाने के लिए सबको एकजुट होकर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के साथ ही हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाना है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि 2025 तक देवभूमि उत्तराखण्ड को ड्रग्स फ्री बनाने के संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक श्री सुभाष भट्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा, ऋषिकेश श्री रविन्द्र राणा, कुलपति सुभारती विश्वविद्यालय  प्रो. यशवर्धन एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे