Thursday, February 2, 2023
spot_img

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को चुनावी सभा के दौरान मारी गोली, हालत गंभीर

जापान से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही हैं, यहां एक चुनावी सभा के दौरान जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मार दी गई। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए, हमले में उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।
जापानी मीडिया के अनुसार आबे के दिल ने काम करना बंद कर दिया है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। शिंजो आबे पर यह हमला जापान के नारा शहर में हुआ है उधर हमले के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गइ है।
बताया जा रहा है कि आबे पर फायरिंग उस वक्त की गई, जब वह चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान फायरिंग की आवाज हुई और आबे अचानक गिर पड़े। शुरुआती रिपोर्ट में खबर आई कि किसी ने उन्हें सीने पर गोली मार दी। हालांकि बाद में ये साफ हुआ कि उन्हें पीछे से दो गोली मारी गईं है। आबे का इलाज नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में चल रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा उन्हें देखने के लिए पहुंचे हैं। पुलिस ने हमले वाली जगह से 42 साल के एक हमलावर को गिरफ्तार किया है उसके पास से गन बरामद हुई है। हालांकि अब तक हमले की वजह का पता नहीं चल पाया है, पुलिस पकड़े गए हमलावर से पूछताछ कर रही हैं।

आपको बता दें की जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं। जिसको लेकर शिंजे नारा शहर में कैंपेनिंग कर रहे थे। सड़क पर एक छोटी सी सभा थी, जिसमें 100 से ज्यादा लोग शामिल थे। इस बीच जब आबे भाषण देने आए तो पीछे से एक हमलावर ने उन्हें गोली मार दी, जिसमे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे