Monday, February 6, 2023
spot_img

दुःखद! ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स का 46 वर्ष की उम्र में निधन, कार एक्सीडेंट में गंवाई जान

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर शेन वॉर्न को खोने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने खेलजगत का अपना एक और सितारा खो दिया। आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स का एक कार दुर्घटना में निधन हो गया है।इस दुखद सूचना से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई।
जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात एंड्रयू की कार टाउन्सविले में दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में 46 वर्षीय क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स गम्भीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें आनन फानन में तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में विफल रहें।
एंड्रयू साइमंड्स के निधन से उनके प्रशंसक भी शोक में डूब गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस से जानकारी मिली है कि हर्वे रेंज में शनिवार रात करीब 10.30 बजे यह हादसा हुआ। दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्राथमिक जांच में पता चला है कि तेज रफ्तार की वजह से कार सड़क पर पलट गई थी। इसमें एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। हादसा एलिस नदी पर बने पुल के पास हुआ। एंड्रयू साइमंड्स को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें बचाने के लिए काफी प्रयास किए, परंतु सफल नहीं हुए।


कौन थे एंड्रयू साइमंड्स
ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे खेलने वाले साइमंड्स 2003 और 2003 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा रहें। इन दो सालों में कंगारू टीम ने बिना कोई मैच गवाएं पोंटिंग की कप्तानी में बैक टू बैक खिताब जीते थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट भी खेले थे। इसके आलावा साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदार और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे