Thursday, February 2, 2023
spot_img

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनता दरबार लगाकर सुनी फरियादियों की फरियाद, यूं करा निपटारा

हल्द्वानी – जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, सड़क, विद्युत, पेयजल भूमि, अतिक्रमण, आदि से सम्बन्धित 53 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए।
डोलमार भुजियाघाट निवासी कपिल खाती एवं विनीता खाती ने अवगत कराया कि भुजियाघाट से वलोट जाने वाले मार्ग मे कृषि भूमि की सुरक्षा हेतु दीवार इसी वर्ष बनाई गई थी लेकिन वह दो दिन की वर्षा के उपरान्त ही क्षतिग्रस्त हो गई। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने को कहा। क्षेत्रवासी स्यौड़ा, कौन्ता, पटरानी एवं ककोड़ के लोगों ने अवगत कराया कि स्यौड़ा, कौन्ता, पटरानी,ककोड़, हरीशताल, ल्याड़डोबा मोटर मार्ग का भाग-2 डामरीकरण की निविदा होने के पश्चात भी डामरीकरण नहीं हो पा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई काठगोदाम को जांच कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान पस्तोला, हैड़ाखान ने अवगत कराया कि ग्राम पस्तोला में अनेक समस्यायें हैं जिनके समाधान के लिए सार्वजनिक कैम्प लगाने का आग्रह किया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को ग्राम पंचायत पस्तोला में कैम्प लगाने के निर्देश दिये। ग्राम सुई, खनस्यू निवासी पुष्पा पाण्डे ने अवगत कराया कि प्रार्थिनी गरीब व बेसहारा महिला है उन्हेें लकडी में खाना बनाने से उनकी आंखें खराब हो गई है उन्होने उज्जवला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन दिलाने की बात कही। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को जांच कर उज्जवला योजना के तहत गैस कनैक्शन दिये जाने को कहा। श्याम लाल जवाहर ज्योति दमुवांढूगा ने अपने पत्र के द्वारा अवगत कराया कि उनकी पुत्री ने फैक्लटी ऑफ आयुर्वेद उत्तराखण्ड से बीएएमएस किया था जिसे 6 माह की इण्टरशिप राजकीय अस्पताल से करनी है, लेकिन राजकीय अस्पताल को इण्टरशिप हेतु शासन से अनुमति प्राप्त नही है जिससे छात्र एवं छात्राओं को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को शासन से अनुमति हेतु पत्राचार करने के निर्देश दिये।
जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी,सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिह के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे