Tuesday, January 31, 2023
spot_img

खैरना– अचानक टूटा निर्माणधीन पुल का स्लैब, खाई में जा गिरी कंक्रीट मिक्सिंग मशीन, हादसा टला

खैरना: क्वारब समीप बुधवार तड़के करीब चार बजे करीब 20 मीटर लंबा निर्माणधीन पुल का स्लैब अचानक भरभरा कर गिर गया। पुल के ऊपर खड़ी फ्लोरी कंक्रीट मिक्सर मशीन भी खाई में जा गिरी। चालक ने दूसरी ओर के गड्डे में कूदकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई। वहीं पुल की लागत करीब 35 लाख रुपए थी।

जानकारी के अनुसार भवाली अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में क्वारब के समीप ऑल ग्रेस डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा एनएच के अधिकारियों की मौजूदगी में पुल पर स्लैब डालने का कार्य चल रहा था। जिसमें फ्लौरी कंक्रीट मिक्सिंग मशीन भी लगाई गई थी। वहीं तेज बारिश की वजह से जमीन धसनी शुरू हो गई और अचानक निर्माणधीन पुल का स्लैब टूट कर गिर गया। इसी के साथ कंक्रीट मिक्सिंग मशीन भी खाई में जा गिरी। संयोगवश वाहन चालक समय रहते वाहन से बाहर कूद गया और बड़ा हादसा टल गया। वहीं हादसे से ठेकेदार के साथ ही एनएच के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल एनएच के अधिकारियों ने मामले की जांच की बात कहते हुए ठेकेदार को दोबारा नए सिरे से पुल का निर्माण करने को कहा है
निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि निर्माणाधीन पुल के स्लैब टूटने और मशीन के क्षतिग्रस्त होने से लाखों का नुकसान हुआ है।
इस दौरान एनएच के एई गिरजा किशोर पांडे, जेई जगत बोरा, निर्माण कंपनी के डीजी एम देवीदत्त शर्मा, तय्यब खान, समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे