Thursday, February 2, 2023
spot_img

नैनीताल– जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अभिनव पहल, सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध के प्रति जन जागरूकता के लिए ग्राम पंचायत धानाचूली में शुरू की गई वाल पेंटिंग

नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के नेतृत्व में सिंगल प्लास्टिक प्रतिबन्ध व स्वच्छ्ता को लेकर जनपद में अभिनव पहल किये जा रहे है। लोगों में प्लास्टिक प्रतिबन्ध जनजागरूकता को लेकर पंचायती राज विभाग द्वारा प्रथम चरण में ग्राम पंचायत धानाचुली में वॉल पेंटिंग एवं साफ सफाई का कार्य शुरू किया गया है।
 • जिला पंचायत राज अधिकारी सुरेश बैनी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में पंचायती राज विभाग द्वारा विकासखण्ड धारी की ग्राम पंचायत धानाचूली के क्षेत्र में वाल पेंटिंग के माध्यम से लोगों में जागरूकता लायी जाएगी। इसके साथ ही ग्राम पंचायत धाना चूली के बाद मुक्तेश्वर व अन्य जगह भी वाल पेंटिंग कराई जायेगी।
 • स्वच्छता के प्रति जागरूकता हेतु लोके निर्माण विभाग भवाली द्वारा धानाचूली बैंड स्थित शौचालय को ध्वस्त किया गया एवं धानाचुली बैंड के आस पास सफाई अभियान चलाया गया।अधिशासी अभियंता भवाली मदन मोहन पुंडीर ने बताया कि धानाचुली के मध्य सड़क मार्ग के आसपास से 20 कट्टे पॉलिथीन एकत्र की गई। प्रत्येक कट्टे में लगभग 8 से 10 किलो ग्राम पॉलिथीन एकत्रित की गई।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे