Thursday, February 2, 2023
spot_img

बैंगलोर की तीसरी जीत में उत्तराखंड के अनुज रावत ने निभाई अहम भूमिका, मुंबई के खिलाफ फिफ्टी बनाकर बेंगलुरु को दिलाई जीत

आईपीएल के 15वें सीजन में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है। आयुष बदोनी, तिलक वर्मा, शाहबाज अहमज जैसे नवोदित खिलाड़ियों ने अब तक अपना दम दिखाया है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनिंग बल्लेबाज अनुज रावत ने भी इस लिस्ट में अपना नाम जोड़ लिया है बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज अनुज रावत ने मुंबई के खिलाफ 66 रनों की शानदार पारी खेली।

क्रिकेट का महोत्सव कहे जाने वाले आईपीएल का 15वें संस्करण (IPL2022) 26 मार्च से शुरू हो गया है। इस संस्करण में जहां दो नाइटी में उतारी गई वहीं कई नए उभरते चेहरों को मौका मिला है। ऐसा ही एक उभरते चेहरे उत्तराखंड के रामनगर निवासी अनुज रावत ने शनिवार को मुंबई बनाम बैंगलोर में अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी लगाकर अपने इरादे जता दिए हैं। हांलांकि इससे पहले वह आईपीएल का हिस्सा रहे हैं लेकिन अपनी बल्लेबाजी दिखाने का उन्हें कुछ खास मौके नहीं मिले। रामनगर के रहने वाले 22 साल के अनुज रावत के आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को शानदार जीत दिलाई युवा क्रिकेटर अनुज रावत ने इस रोमांचक मैच में 47 गेंदों में दो चौके और 6 छक्कों की मदद से 66 रन बनाकर मुंबई इंडियंस की उम्मीदों पर पानी फेरा अनुज की इस बेहतरीन बल्लेबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है. रामनगर में भी अनुज के प्रदर्शन की खूब चर्चाएं हो रही हैं और उनके गृह जनपद में भी खुशी का माहौल है.बता दें आईपीएल 2022 का 18वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और ने मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने सात विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रामनगर के रहने वाले 22 साल के अनुज रावत रहे. अनुज रावत ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

अनुज रावत ने आईपीएल करियर का अपना पहला अर्धशतक लगाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की मैच में वापसी करवाई वह 47 गेंदों में 66 रन बनाकर रनआउट हुए आरसीबी की तरफ से अनुज रावत ने सर्वाधिक रन बनाये. इस मैच में विराट कोहली ने 48 रन की पारी खेली. फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। बता दें आईपीएल 2022 की नीलामी में आरसीबी ने अनुज रावत को 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा है अनुज रावत का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था अनुज रावत मूल रूप से जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के लिए प्रसिद्ध नैनीताल जिले के एक कस्बे रामनगर के रहने वाले हैं विकेटकीपर बल्लेबाज रावत ने प्रोफेशनल क्रिकेट में अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए 10 साल की उम्र में दिल्ली का रुख किया. अनुज रावत भी बाएं हाथ के अटैकिंग विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो छक्के मारना पसंद करते हैं.अनुज रावत के पिता किसान हैं. उनकी मां हाउसवाइफ हैं.2016-17 में रावत को दिल्ली की अंडर -19 टीम में चुना गया. बाद में अनुज रावत अंडर -19 एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में सेलेक्ट हुए. रावत ने अक्टूबर 2017 में दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और तब से वह घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे