Thursday, February 2, 2023
spot_img

कांस फिल्म फेस्टिवल में भारत को मिले ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ सम्मान पर पीएम मोदी ने कहीं यह बात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मार्चे डू फिल्म-फेस्टिवल डे कान्स में देश सम्मान के रूप में भारत की भागीदारी से प्रसन्न हूं।
भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है,कान फिल्म महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ भारत-फ्रांस राजनयिक संबंधों के 75वर्ष महत्वपूर्ण मील के पत्थर से जुड़े गौरव को बढ़ाते हैं, पीएम मोदी ने आगे कहा कि समृद्ध विरासत सांस्कृतिक विविधता भारत की ताकत हैं. भारत में विश्व का कंटेंट हब बनने की अपार संभावनाएं हैं। भारत सरकार फिल्म क्षेत्र में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को आगे बढ़ाने के अपने प्रयासों में दृढ़ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि CannesFilmFestival का यह संस्करण कई मायनों में खास है। भारत के कई स्टार्टअप सिनेमा जगत को अपनी ताकत दिखाएंगे। इंडिया पवेलियन भारतीय सिनेमा के पहलुओं को प्रदर्शित करेगा अंतरराष्ट्रीय साझेदारी सीख को बढ़ावा देगा। फिल्में समाज एक दूसरे के मिरर इमेज हैं। सिनेमा मानवीय भावनाओं भावों को कलात्मक तरीके से प्रदर्शित करता है, जो दुनिया को मनोरंजन के एक सामान्य पहलू से जोड़ता है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता देश है। 21वीं सदी के भारत में कनेक्टिविटी, देश की प्रगति की गति को निर्धारित करेगी। इसलिए हर स्तर पर कनेक्टिविटी को आधुनिक बनाना ही होगा।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे