Tuesday, January 31, 2023
spot_img

हरिद्वार महिला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाली महिला उम्मीदवार का सिपाही पति सस्पैंड

उत्तराखंड पुलिस में महिला फायर आरक्षी की भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान गड़बड़ी करने वाली महिला अभ्यर्थी के सिपाही पति पर भी अब गाज गिरी है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत ने आरोपी महिला के सिपाही पति को निलंबित कर दिया है।
बता दे की उत्तराखंड में इन दिनों महिला फायर आरक्षी की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जिसके तहत हरिद्वार जिले में भी महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जा रही हैं। इस बीच हरिद्वार जिले के पुलिस लाइन रोशनाबाद, 40 वीं वाहिनी पीएसी में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान कॉन्स्टेबल की पत्नी ने लॉन्ग जंप को पास करने के लिए अपनी जगह दूसरी महिला को भेज दिया, लेकिन जैसे ही बॉल थ्रो प्रतियोगिता की बारी आई तो सिपाही की पत्नी खुद प्रतियोगिता में शामिल होने आगे आ गई। लेकिन मौके पर मौजूद सीओ ने उसकी यह चालाकी पकड़ ली।
जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी कि कई इस पूरे खेल में महिला अभ्यर्थी का सिपाही पति तो शामिल नहीं था। वहीं पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि महिला का पति भी इस खेल में शामिल था। इसी के आधार पर एसएसपी हरिद्वार डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत सिपाही को निलंबित कर दिया है,साथ ही अब पूरे प्रकरण की जांच की जा रही हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे