Thursday, February 2, 2023
spot_img

BSF Recruitment 2022– बीएसएफ ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन


BSF Recruitment 2022: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने इंस्पेक्टर भर्ती सहित विभिन्न ग्रुप-‘बी’ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 8 जून, 2022 (रात 23.59 बजे तक) तक खुली है। BSF भर्ती के माध्यम सेइंजीनियरिंग सेट अप में ग्रुप-‘बी’ कॉम्बैटाइज्ड (नॉन गैजेट- नॉन मिनिस्ट्रियल) में 90 पदों को भरेगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
पदों की संख्या
जूनियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल)- 32 पद

इंस्पेक्टर (आर्किटेक)- 1 पद
सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) – 57 पद

शैक्षणिक योग्यता
इंस्पेक्टर (आर्किटेक्चर) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर की डिग्री होनी चाहिए। SI आवेदकों के पास सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स और जूनियर इंजीनियर / SI ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स किया हो।


आवेदन फीस
उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन फीस का भुगतान करना होगा। सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ सेवारत कर्मियों और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों को परीक्षा फीस के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदन फीस की पेमेंट किसी भी बैंक के नेट बैंकिंग, किसी भी बैंक के क्रेडिट/डेबिट कार्ड से किया जा सकता है।

उम्र सीमा
इंस्पेक्टर (आर्किटेक), सब इंस्पेक्टर (वर्क्स), जूनियर इंजीनियर / सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उनकी उम्र 30 साल से कम होनी चाहिए। बता दें, SC/ST/PwBD/XSM कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल की छूट दी गई है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे