Monday, March 4, 2024
spot_img

मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत कुमाऊं मंडल के 16 पौराणिक मंदिरों होंगे विकसित।

मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत कुमाऊं मंडल के 16 पौराणिक मंदिरों को विकसित किया जाएगा, जिसमें अल्मोड़ा में जागेश्वर महादेव मंदिर, चितई गोलू मंदिर, सूर्यदेव मंदिर कटारमल, कसार देवी मंदिर, नंदा देवी मंदिर, पिथौरागढ़ में पाताल भुवनेश्वर मंदिर, हाट कालिका मंदिर, बागेश्वर में बागनाथ मंदिर, बैजनाथ मंदिर, चंपावत में पाताल रुद्रेश्वर, मां पूर्णागिरी मंदिर, मां बाराही देवी मंदिर, बालेश्वर मंदिर, नैनीताल में नैना देवी मंदिर, कैंचीधाम मंदिर व ऊधमसिंह नगर में चैतीधाम मंदिर शामिल हैं।
सीएम धामी ने कहा कि मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत कुमाऊं मंडल के 16 पौराणिक मंदिरों को विकसित किया जाएगा, जिससे इन मंदिरों में आने वाले वाले श्रद्धालुओं को बेहतर दर्शन और आवागमन की सुविधा मिलेगी। मंदिरों के आसपास ठहरने के लिए होटल, होम स्टे की भी बेहतर व्यवस्थाएं की जाएं। अगले 25 सालों में आने वाले श्रद्धालुओं की संभावित संख्या को ध्यान में रखते हुए मिशन के कार्य किए जाएं।

सीएम ने मानसखंड कॉरिडोर के अधीन आने वाली सड़कों के चौड़ीकरण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीएम आवास में धामी ने मानसखंड मंदिर माला मिशन के संबंध में बैठक लेते हुए अफसरों को निर्देश दिए कि मिशन के तहत प्रथम चरण में चिह्नित 16 मंदिरों की भव्यता के लिए किए जा रहे कार्यों में तेजी लाई जाए।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे