Monday, February 6, 2023
spot_img

चारधाम यात्रा! थम नहीं रहा श्रद्धालुओं के मौत का सिलसिला, अब तक 80 से ज्यादा लोगो की मौत

चारधाम यात्रा में आए श्रद्धालुओं की हार्टअटैक से मौतों का आंकड़ा अब बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को भी 13 यात्रियों की मौत हुई। अभी यात्रा शुरू हुए 23 दिन हुए हैं और 80 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।


केदारनाथ में मौत का आंकड़ा
रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को केदारनाथ में 4 और यात्रियों की मृत्यु हो गई है। मरने वाले यात्रियों में नंदू (65), निवासी, नालंदा बिहार, हरिद्वार तिवारी (62) बलरामपुर, झाबड़ा, उत्तर प्रदेश, रामनारायण त्रिपाठी (65), विश्वेश्वर नगर, आलमबाग लखनऊ, यूपी और हेमराज सोनी (61) निवासी राजस्थान शामिल हैं। केदारनाथ में अब तक 42 यात्रियों की मृत्यु हो चुकी है।

यमुनोत्री में चार यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत

यमुनोत्री यात्रा मार्ग पर हार्ट रुकने से चार और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जानकीचट्टी में सिददेराजन (57) निवासी तमिलनाडु, दिलीप परांसपे (75) निवासी पुणे, महाराष्ट्र, रामचन्द्र शाहु (67) पुत्र विश्वनाथ प्रसाद निवासी 32/334 चकदाउद नगर नैनी, नैनी, इलाहाबाद, उत्तरप्रदेश और लाल चन्द राठी (56) निवासी राजस्थान की हार्ट अटैक् से मौत हो गई। यमुनोत्री यात्रा पर आए 23 यात्रियों की अब तक मृत्यु हो चुकी है।

वहीं गुरुवार को बदरीनाथ धाम में तीन और गंगोत्री में दो यात्रियों की मौत हो गई। बदरीनाथ पुलिस के मुताबिक, जीवी विजयकुमार (62), निवासी कर्नाटक और कमला बाई (62) निवासी राजस्थान समेत एक अन्य यात्री की मौत हो गई।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे