Monday, February 6, 2023
spot_img

हल्द्वानी में युवकों को अग्निपथ योजना का विरोध करना पड़ा भारी, पुलिस ने करीब 400 युवकों पर दर्ज किया मुकदमा

हल्द्वानी में शुक्रवार को केंद्र की अग्निपथ स्कीम का विरोध करना 400 युवाओं को भारी पड़ गया, कोतवाली पुलिस ने 300 से 400 अज्ञात युवकों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जिसके बाद अब इन युवाओं के करैक्टर पर भी रेड मार्क लगने की कवायद शुरू हो गयी है।
सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के विरोध प्रदर्शन को ले कर उनके चरित्र पर पुलिस ने लाल स्याही पोतने का काम शुरू कर दिया है, विरोध प्रदर्शन में शामिल युवकों पर गंभीर आरोप लगाकर धारा 147, 149, 332, 342, 353, 427, 404 आईपीसी व 7 क्रिमिनल लॉ (अमेंडमेंट) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
दर्ज मुकदमे में लिखा गया है कि शुक्रवार को जब पुलिस एवं प्रशासन की टीम विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत रामलीला मैदान हल्द्वानी पर पहुँचे तो वहाँ पर युवकों का गुट मुख्य सड़क की ओर आ रहा था, जिसे मौके पर ओके होटल के पास रोककर समझाने का प्रयास किया गया। तो उनमे से एक गुट उग्र होकर मटर गली से होते हुये वर्कशाँप लाईन की ओर चले गये, जिनके साथ पुलिस व प्रशासन भी पीछे गया। तिकोनियाँ पर पहुँचकर युवकों का गुट ने नैनीताल रोड में जाम लगा दिया।
जिससे आने-जाने वाले आम लोग, एम्बुलेंस, मरीजों का रास्ता रुक गया और इस दौरान भीड़ ने वहाँ पर मौजूद सरकारी सम्पत्ति, सरकारी वाहन को नुकसान पहुँचाया गया।साथ ही युवाओं की धक्का-मुक्की में पुलिस के कई जवानों को चोट भी आई है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे