Tuesday, January 31, 2023
spot_img

धारी- पतलिया में भू-माफियो द्वारा किए गए अवैध कब्जों का कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया औचक निरीक्षण, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

जनपद नैनीताल के दूरस्थ तहसील धारी क्षेत्रान्तर्गत-भू-माफियो द्वारा पतलिया मे अवैध कब्जा का आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत ने आज औचक निरीक्षण किया।
आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान पाया गया तहसील धारी के अंतर्गत पतलिया में भारी अवैध कब्जा, अवैध तारबाड, को हटाने के लिए पटवारी रवि को दिये आवश्यक दिशा निर्देश । साथ ही बैनाप भूमि पर जो भू-माफिया द्वारा अवैध खनन किया गया उसका तत्काल चालान करने के निर्देश देते हुये चालान काफी उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।
रावत ने यह भी निर्देश दिये है कि बेनाप कि कितनी भूमि में अवैध कब्जा किया गया है उसका लाल कलर से डी-मार्क करते रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
आयुक्त ने अवैध पेड़ कटान के सम्बन्ध मे डीएफओ आरसी काण्डपाल , रेजर हिमालय सिह टोहिया एव राजस्व विभाग को शीघ्र सही-सही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए निर्देश दिए है कि जो भी आज मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया है एवं निरीक्षण के दौरान जो राजस्व भूमि पर अवैध निर्माण, अवैध पेड़ों की कटान, अवैध खनन पाया गया है उसकी एक सप्ताह में सही-सही आकलन करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें यदि इसके उपरांत रिपोर्ट में कोई खामियां पाई गई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी
इस अवसर पर उप जिला अधिकारी धारी योगेश मेहरा, तहसीलदार तानिया रजवार, कानूनगो, ग्राम प्रधान पतलिया प्रताप सिंह के साथ ही संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे