Monday, April 15, 2024
spot_img

लालकुआं : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना 2013 के तहत नगर पंचायत स्तर पर सतर्कता समिति की बैठक

लालकुऑ/हल्द्वानी ::- अध्यक्ष राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में नगर पंचायत लालकुआ में सतर्कता समिति की बैठक ली गयी। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना 2013 के तहत नगर पंचायत स्तर पर सतर्कता समिति के कर्तव्यों व कार्यो से अवगत कराते हुए समिति की बैठक ली गयी।
समिति के सदस्यों द्वारा क्षेत्र में बुजुर्ग लोगो के बॉयोमेट्रिक न हो पाने की समस्या से अवगत कराया जिसमे खाद्य के अधिकारिया ने बताया कि उनका अलग रिकॉर्ड रखते हुए राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही स्थानीय लोगो ने लालकुआ क्षेत्र में 2 सस्ता गल्ला दुकाने खोलने का प्रस्ताव किया गया।

रावत ने कहा कि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर ऑनलाइन राशन वितरण प्रणाली प्रक्रिया पर कई समस्याएं उत्पन्न होती है, जिसका शीघ्र ही निवारण कर लिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान रावत ने 6 विद्यालय व 4 आंगनबाड़ी केंद्रों का भी निरीक्षण किया जिसमें दो आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती व अन्य महिलाओं को मिलने वाली खाद्य सामग्री रजिस्टर मेन्टेन नहीं किया था। उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की और सख्त हिदायत देते हुए रजिस्टर व खाद्य सामग्री की सुरक्षा व रखरखाव के लिए कड़े निर्देश भी दी है।

इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष लालचंद सिंह, पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल, कैलाश चंद्र पंत, मीनाक्षी बोरा, सीमा रवि डालाकोटी, दीप जोशी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे