Wednesday, February 21, 2024
spot_img

हल्द्वानी : एसपी सिटी ने थाना लालकुआं का किया वार्षिक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

लालकुआं ::- हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी द्वारा सोमवार को थाना लालकुआं का वार्षिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरानदिए आवश्यक निर्देश

– वार्षिक निरीक्षण के दौरान थाना के साफ-सफाई, अभिलेखों व शस्त्रों का रख-रखाव अच्छा पाया गया।

– एसपी सिटी हल्द्वानी द्वारा कर्मचारियों से शस्त्रभ्यास कराया गया तथा उनसे शास्त्रों के संचालन के संबंध में जानकारी ली गई।

– थाने के बैरक एवं मैस की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया, खाने की गुणवत्ता और साफ-सफाई अच्छी पाई गई।

– थाने में उपलब्ध सभी आपदा उपकरणों को बारीकी से चेक किया गया सभी स्थिति में पाए गए व निर्देशित किया गया कि आपदा के समय आपदा उपकरणों को उपयोग में लाया जाए। अच्छे रखरखाव के लिए संबंधित कर्मियों को रिवार्ड दिए जाने की संस्तुति की गई।

– थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया कि लालकुआं की क्षेत्रीय जनता के साथ गोष्ठी आयोजित कर सभी को सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करने, नशे से दूर रहने, होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए जाने के लिए अवगत कराने के लिए निर्देशित किया गया।

– शस्त्र अभ्यास में अच्छी जानकारी होने पर कॉन्स्टेबल जय कुंवर राणा एवं समस्त सलामी गार्ड को रीवार्ड देने की संस्तुति की गई

– ऑनलाइन एप्स में प्राप्त होने वाले सभी शिकायतों को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं।

– थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया कि बदलते मौसम को देखते हुए थाना परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें, साफ व शुद्ध खाद्य सामग्री व पानी की व्यवस्था रखें।


इस दौरान अभिनय चौधरी, सीओ लालकुआं, डीआर वर्मा प्रभारी निरीक्षक, हरेंद्र नेगी एसएसआई, उपनिरीक्षक सोमेंद्र सिंह,महिला उपनिरीक्षक रजनी आर्य,महिला उपनिरीक्षक गुरविंदर कौर आदि अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे