Tuesday, January 31, 2023
spot_img

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने किया लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विज्ञान संकाय एवं शिक्षा संकाय के निर्माणाधीन भवन का शिलान्यास

लालकुआं। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे विज्ञान संकाय एवं शिक्षा संकाय के निर्माणाधीन भवन का विधिवत शिलान्यास करते हुए प्रदेश के डिग्री कॉलेजों को 1 लाख किताबें और गौलापार महाविद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध होने पर 5 करोड रुपए देने की घोषणा की।
यहां एलबीएस महाविद्यालय में पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय के लिए पाठ्य पुस्तकों की कमी नहीं होने दी जाएगी, क्योंकि पूरे प्रदेश के महाविद्यालयों में उनके द्वारा एक लाख पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेल का सामान एवं फर्नीचर जरूरत के हिसाब से महाविद्यालय को मुहैया कराया जाएगा। सामान कम पड़ने पर अभिलंब मांग करें, तुरंत आपूर्ति की जाएगी। क्योंकि शिक्षा के लिए राज्य के पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग जल्द ही नई शिक्षा नीति लागू करने जा रहा है, 2029 तक बच्चा जो विषय चाहेगा वह ले सकेगा। डॉ रावत ने कहा कि महाविद्यालय अभिलंब एनसीसी के लिए भी आवेदन कर दें। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय को नशा मुक्त बनाना है, वह जल्द ही थर्ड पार्टी सर्वे कराएंगे। साथ ही महाविद्यालय को ग्रीन केंपस के रूप में विकसित किया जाएगा। डॉ रावत ने कहा कि प्रदेश में 100 प्रतिशत साक्षरता लाने के लिए उनका विभाग तेजी से काम कर रहा है। डॉ रावत ने कहा कि गौलापार महाविद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध होने पर भवन निर्माण के लिए उच्च शिक्षा विभाग 5 करोड रुपए जारी करेगा।
क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय को हाईटेक बनाने के लिए वह कार्य योजना बनाए जिससे महाविद्यालय और तेजी से तरक्की करेगा। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि उनके द्वारा लगाया गया उक्त पौधा आज कामयाबी के शिखर पर है, जिससे उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है। इस मौके पर पूर्व विधायक नवीन दुम्का, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने एलबीएस महाविद्यालय के लिए तमाम कार्य करने पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे