Monday, April 15, 2024
spot_img

अल्मोड़ा : पुलिस टीम बुजुर्ग आमा को मुंबई से सकुशल लेकर पहुंची अल्मोड़ा

अल्मोड़ा ::-9 जनवरी को एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज से भिकियासैण अल्मोड़ा निवासी एक बुजुर्ग माता हेमा देवी जो काफी लम्बे समय से विक्षिप्त अवस्था में है का मुम्बई से विडियो वायरल कर माता की सहायता की अपील की गयी थी।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी ने वायरल वीडियो का तत्काल संज्ञान लेकर प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा को निर्देशित किया गया कि शीघ्र बुजुर्ग अम्मा को मुंबई से अल्मोड़ा लाया जाय।

एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देश पर मानवता के मिशन पर टीम मुम्बई रवाना

10 जनवरी को प्रदीप कुमार राय, एसएसपी ने थानाध्यक्ष भतरौजखान निरीक्षक संजय पाठक को आमा को मुम्बई से अल्मोड़ा लाने के लिए शीघ्र एक टीम मुम्बई रवाना करने के लिए निर्देशित किया गया। थानाध्यक्ष भतरौजखान ने कानि.योगेश कुमार व म.कानि साईन अंसारी को तत्काल मुम्बई को रवाना किया गया। भतरौजखान पुलिस की टीम -10 जनवरी को मुंबई के लिए रवाना हुई।

मुम्बई पहुचकर टीम ने आमा की तलाश की शुरु

11 जनवरी को मुम्बई पहुचने के बाद अल्मोड़ा पुलिस टीम स्थानीय मुम्बई पुलिस, वीडियो बनाने वाले सज्जन गुरविन्दर सिंह ढिल्लो (गोनी), समाज सेवी दान सिंह राजपुत व उनकी टीम एवं मानवाधिकार फाउण्डेशन मुंबई की अध्यक्ष मीनाक्षी सावंत से मिली और उनके सहायता से माता (आमा) की तलाश प्रारम्भ कर लगातार दिन- रात तलाश में जुटी रही।


मानवता के मिशन पर टीम को मिली कामयाबी

अल्मोड़ा पुलिस टीम कानि. योगेश कुमार व म.कानि साईन अंसारी द्वारा स्थानीय मुम्बई पुलिस,गुरविन्दर सिंह ढिल्लों (गोनी), समाज सेवी दान सिंह राजपुत व उनकी टीम एवं मानवाधिकार फाउण्डेशन मुंबई की अध्यक्ष मीनाक्षी सावंत के सहयोग से 3 दिनों से दिन- रात कड़ी मेहनत व अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप 14 जनवरी की प्रातः को पुलिस टीमों द्वारा आमा को सकुशल तलाश कर लिया गया था।

अल्मोड़ा पहुँची आमा

बुजुर्ग आमा के पैर में पुरानी चोट थी, पैर सूजा हुआ था जिसका उपचार व आमा का स्वास्थ्य परीक्षण आदि कराकर अल्मोड़ा पुलिस टीम आमा को अपने संरक्षण में 15 जनवरी की प्रातः मुम्बई से रवाना होकर 16 जनवरी को सकुशल अल्मोड़ा पहुच गयी है।

प्रदीप कुमार राय, एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा आमा से मिलकर कुशल क्षेम पूछकर आमा को शाँल ओढ़ाकर हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया गया। आमा की तलाश में दिन-रात जी तोड़ मेहनत करने वाली पुलिस टीम के कानि. योगेश कुमार व म.कानि.साईन अंसारी की पीठ थपथपाकर उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत करने की बात कही गयी।

आमा का चिकित्सकीय परीक्षण कराने के उपरान्त अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे