Saturday, May 25, 2024
spot_img

अल्मोड़ा : उपवा जिलाध्यक्ष व एसएसपी ने मकर संक्रांति के अवसर पर पुलिस परिवार के साथ किया माघ की खिचड़ी कार्यक्रम का आयोजन

अल्मोड़ा ::- डॉ.अलकनन्दा अशोक अध्यक्ष उपवा उत्तराखण्ड के मार्गदर्शन में उपवा जिलाध्यक्ष रितु राय व प्रदीप कुमार राय एससएपी अल्मोड़ा की उपस्थिति में उपवा के तहत पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में मकर संक्रांति के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, महिलाओं के मध्य तिल के लड्डू मेकिंग व बच्चों के मध्य पंतग(काईट) मेकिंग प्रतियोगिता व इसके उपरांत पुलिस परिवार की महिलाओं, बच्चों व कार्मिकों के लिए माघ की खिचड़ी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुभारम्भ जिलाध्यक्ष उपवा व एसएसपी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवित कर किया।
उपवा के तहत पुलिस परिवार की महिलाओं द्वारा तिल के लड्डू मेकिंग प्रतियोगिता में लड्डू बनाकर पेश किए गए, तिल के लड्डू मेकिंग प्रतियोगिता प्रथम स्थान पर अनीता पाठक, द्वितीय स्थान शोभा भंडारी, तृतीय स्थान पर प्रेमलता रहे। पुलिस परिवार की तीनों विजेता महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

पुलिस परिवार के बच्चों के मध्य पतंग बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
काइट मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम शिवांश लोहिया, द्वितीय अंशुमन कोहली, तृतीय अर्पिता कोहली रहें , इसके अतिरिक्त वैष्णवी, वैशाली को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

मकर संक्रांति के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया जिसमें पुलिस परिवार के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पुलिस परिवार की महिलाओं/बच्चों व कार्मिकों के संग कुमाऊनी गानों व झोड़ा चाचरी में सामूहिक नृत्य किया गया। इस दौरान पतंगबाजी का भी आयोजन किया गया था,जिसके बाद पुलिस परिवार की महिलाओं,बच्चों व अधि./कर्म.गणों के साथ परेड ग्राउण्ड में माघ की खिचड़ी का आयोजन किया गया । उपवा जिलाध्यक्ष द्वारा पुलिस परिवार की महिलाओं, बालिकाओं को स्वरोजगार अपनाकर आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया ।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे